अमरावतीमुख्य समाचार

महावीर मार्केट पर मनपा ने की कार्रवाई

  •  दुकानों के शटर पर ताला लगाकर भीतर चल रहा था कामकाज

  •  मनपा के पथक ने छेनी-हथौडे से तोडे ताले

अमरावती/प्रतिनिधि दि.21 – इस समय लॉकडाउन जारी रहने की वजह से जीवनावश्यक वस्तुओं की दुकानों के अलावा अन्य सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों को पूरी तरह से बंद रखने का आदेश दिया गया है. किंतु इसके बावजूद भी कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों में चोरी-छिपे ढंग से कामकाज चल रहा है. जिनके खिलाफ मनपा प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जा रही है. ऐसे ही स्थानीय सिटी कोतवाली पुलिस थाने के पास ही स्थित महावीर मार्केट की एक दुकान में चोरी-छिपे ढंग से काम चलने की जानकारी मिलते ही मनपा का बाजार परवाना व अतिक्रमण विरोधी पथक वहां पहुंचा. इस समय मार्केट की सभी दुकानों के शटर बंद रहने के साथ उन पर बाहर से ताले लगे हुए थे. साथ ही मार्केट का मुख्य प्रवेश द्वारा भी बंद था. किंतु अपने पास इस मार्केट की किसी दुकान में कामकाज जारी रहने की पक्की जानकारी रहने के चलते मनपा एवं पुलिस के संयुक्त पथक ने मार्केट के मुख्य प्रवेश द्वार का ताला चौकीदार से खुलवाकर भीतर प्रवेश किया.
जानकारी के मुताबिक मार्केट के भीतर प्रवेश करने के बाद पहली मंजील पर एक व्यक्ति बैठा दिखाई दिया. साथ ही वहां चार लडकियां भी मौजूद थी. जिनसे पूछताछ करने पर पांचों लोग टालमटोलवाले जवाब दे रहे थे. इसी समय मार्केट की सीढीवाले दरवाजे पर फंसी एक अन्य लडकी ने मदद के लिए गुहार लगानी शुरू की. जिसके बाद मनपा का पथक सीढी के पास पहुंचा और मौके पर मौजूद व्यक्ति से सीढी की चाबी मांगी गयी, तो उसने अपने पास चाबी नहीं रहने की बात कही. ऐसे में उस लडकी को वहां से बाहर निकालने हेतु सीढी के दरवाजे पर लगे ताले को तोडने का निर्णय लिया गया. इस समय मनपा व पुलिस के संयुक्त पथक को संदेह हुआ कि, संभवत: इस व्यक्ति के प्रतिष्ठान के भीतर और भी सेल्सगर्ल हो सकती है. जिसके मद्देनजर उन्हें बचाने और बाहर निकालने की नियत से राजकुमार होजियरी नामक प्रतिष्ठान का ताला तोडने हेतु अतिक्रमण विरोधी पथक को बुलाया गया और दुकान के शटर पर लगा ताला तोड दिया गया. हालांकि इस समय दुकान के भीतर कोई भी नहीं मिला. किंतु दुकान के सभी पंखे और लाईट चल रहे थे. साथ ही वहां पर हर ओर कपडे बिखरे हुए थे. जिससे साफ अंदाजा हो रहा था कि, इस पथक के वहां पहुंचने से पहले तक दुकान में ग्राहकी का कामकाज हो रहा था.
मनपा के पथक द्वारा राजकुमार होजियरी के शटर पर लगे ताले तोडने के बाद मौके पर मौजूद प्रतिष्ठान के संचालक ने हंगामा करना शुरू किया और मनपा पथक पर अपनी दुकान का ताला तोडकर जबरन भीतर प्रवेश करने का आरोप लगाना शुरू किया. किंतु इस व्यक्ति के पास इस बात का कोई जवाब नहीं था कि, वह लॉकडाउन जारी रहने के बावजूद अपनी पांच सेल्सगर्ल के साथ मार्केट के भीतर क्यों मौजूद था और वहां पर क्या कर रहा था. साथ ही विगत डेढ माह से जब दुकानें बंद है, तो दुकान के भीतर लाईट और पंखे क्योें चल रहे थे. ऐसे में कोतवाली थाना पुलिस के दल ने हंगामा मचानेवाले इस व्यापारी को अपने स्तर पर समझा-बुझाकर शांत किया. साथ ही उसके खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन का मामला भी दर्ज किया. इस घटना की वजह से महावीर मार्केट परिसर में काफी देर तक गहमागहमी व हंगामे की स्थिति बनी हुई थी.

Related Articles

Back to top button