अमरावतीमुख्य समाचार

व्यापारियों की मानसिक प्रताडना कर रहे मनपा के पथक

तखतमल व्यापारी संघ ने निगमायुक्त रोडे से की शिकायत

  • व्यापार करने में आ रही दिक्कतों से कराया अवगत

अमरावती प्रतिनिधि/दि.८ – इन दिनों तखतमल ईस्टेट क्षेत्र में दिनभर के दौरान मनपा के अलग-अलग पथक चार से छह बार चक्कर लगा रहे है और कोविड नियमों के उल्लंघन को लेकर व्यापारियों को कार्रवाई करने की धमकियां दी जा रही है. जिसकी वजह पहले से ही हैरान-परेशान व्यापारी इन दिनों डरे व सहमे हुए है. ऐसे में मनपा पथकों द्वारा की जा रही इस आर्थिक व मानसिक प्रताडना को तुरंत बंद कराया जाये. इस आशय का प्रतिपादन तखतमल ईस्टेट व्यापारी संघ के पदाधिकारियों ने निगमायुक्त प्रशांत रोडे से मुलाकात करते हुए किया.
व्यापारियों के प्रतिनिधि मंडल का कहना रहा कि, करीब 14 दिनों के लॉकडाउन पश्चात रोजाना सुबह 9 से दोपहर 4 बजे तक सीमित अवधि के लिए प्रतिष्ठानों को खुलने की छूट दी गई है. इस सीमित समय में सभी व्यापारी जैसे-तैसे अपना व्यवसाय कर रहे है. साथ ही इन दिनों कपडा बाजार में शादी-ब्याह की ग्राहकी शुरू हो गयी है. इस तरह की खरीददारी में वर तथा वधू पक्ष के कम से कम तीन-चार लोग कपडे पसंद करने और खरीदने के लिए आते है. किंतु प्रशासन का कहना है कि, किसी भी प्रतिष्ठान में एक समय में दो से अधिक लोग नहीं होने चाहिए. ऐसे में खरीददारी करने हेतु आये किन लोगों को दुकान के भीतर प्रवेश दिया जाये और किसे मना किया जाये. यह अपने आप में बडी समस्या है. साथ ही हर दूकान में कम से कम तीन से चार कर्मचारी ही होते है. जिन्हें प्रशासन द्वारा दुकान में मौजूद लोगों में ही गिना जाता है. ऐसे में तो किसी ग्राहक को दुकान में प्रवेश ही नहीं दिया जा सकता. इस प्रतिनिधि मंडल के मुताबिक इन दिनों सभी दुकानदारों द्वारा मास्क व सैनिटाईजर संबंधी नियमों का कडाई से पालन किया जा रहा है. सोशल डिस्टंसिंग से संबंधी नियमोें में दूकानदारों को कुछ हद तक छूट दी जानी चाहिए. यदि ऐसा नहीं होता है, तो व्यापारियों के लिए व्यवसाय करना काफी मुश्किल हो जायेगा. ऐसी स्थिति में ज्यादा बेहतर यहीं रहेगा कि, सभी व्यापारी लॉकडाउन के पूरी तरह खत्म होने तक अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद ही रखे.
इस समय प्रतिनिधि मंडल द्वारा यह भी कहा गया कि, लॉकडाउन काल के दौरान तखतमल ईस्टेट सहित शहर के सभी व्यापारियों ने प्रशासन का पूरी तरह से साथ दिया है. ऐसे में अब प्रशासन की भी जिम्मेदारी बनती है कि, व्यापारियोें के साथ सहयोग किया जाये. इस समय हुई चर्चा में तखतमल ईस्टेट व्यापारी संघ के अध्यक्ष संतोष सबलानी, सचिव पप्पू गगलानी, उपाध्यक्ष पूरण लाला व गुलाब सारानी तथा कोषाध्यक्ष विजय गगलानी आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button