अमरावतीमुख्य समाचार

बाजार मंडियों को कोविड सेंटर शुरु करने की अनुमति

अमरावती के टीएमसी यार्ड शेतकरी भवन में बनेगा कोविड सेंटर

अमरावती/प्रतिनिधि दि.4 – राज्य के सहकार व पणन मंत्री बालासाहब पाटिल ने कृषि उपज बाजार समितियों में कोविड सेंटर शुरु कराने की मंजूरी दी है. जिसके चले अमरावती कृषि मंडी प्रबंधन की ओर से कोविड सेंटर बनाने को लेकर तैयारियां आरंभ कर दी है. यहां मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय कृषि उपज मंडी के टीएमसी यार्ड शेतकरी भवन में कोविड सेंटर बनाया जाएगा. जहा पर 20 से 25 बेड की सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी.
यहां बता दें कि, राज्य में बढ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए अस्पताल, कोविड सेंटर में बेड, ऑक्सीजन की भी कमी खल रही है. इसी पार्श्वभूमि पर उपचार की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिहाज से कृषि उपज मंडियों में कोविड केयर सेंटर शुरु करने के आदेश दिए गए है. कोविड केयर सेंटर यह मुख्यत: मंडी के मुख्य परिसर में शुरु किया जाए. यहां के आयसोलेशन कक्ष में मंडी प्रशासन की ओर से ऑक्सीजन कॉन्सटे्रटर व सिलेंडर, बेड उपलब्ध कराए जाए. सेचुरेटेड ऑक्सीजन मशीन की आपूर्ति की जाए इसके अलावा आयसोलेशन कक्ष में आनेवाले मरीजों को बाजार समिति प्रबंधन की ओर से दो समय का भोजन, चाय व नाश्ते का प्रबंध करने की जानकारी दी गई है.
लिहाजा अब अमरावती कृषि उपज मंडी में भी कोविड सेंटर शुरु करने की कवायद मंडी प्रबंधन की ओर से तेज कर दी गई है. मंडी सभापति अशोक दहीकर ने बताया कि, अमरावती जिले में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढती जा रही है. संक्रमितों की बढती संख्या को देख सरकार की ओर से कृषि उपज मंडियों में भी कोविड सेंटर शुरु करने के आदेश पारित किए गए है. इस आदेश की प्रतिलिपियां स्थानीय मंडी प्रबंधन को भी प्राप्त हो चुकी है. जिसके चलते स्थानीय कृषि उपज मंडी में कोविड सेंटर बनाने को लेकर हलचले तेज कर दी गई है. मंडी के टीएमसी यार्ड शेतकरी भवन में कोविड सेंटर बनाया जाएगा. जहा पर संक्रमित मरीजों के भोजन सहित चाय, नाश्ते का प्रबंध मंडी प्रशासन की ओर से कराया जाएगा. वहीं यहा पर भर्ती रहने वाले संक्रमित मरीजों की दवाईयों और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं की निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीम भी तैनात रहेगी. अमरावती कृषि मंडी में टीएमसी यार्ड पर शेतकरी भवन में 20 से 25 बेड का कोविड सेंटर बनाया जा रहा है. इस संबंध में सोमवार को मंडी प्रशासन ने जिलाधिकारी से मिलकर अनुमति भी दी थी. जिसे मंजूरी दी गई है. यहा पर कोविड सेंटर बनने के बाद मरीजों सहित अनाज की बिक्री करने वाले किसानों को किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पडेगा, इसका विशेष ख्याल मंडी प्रशासन की ओर से रखा जाएगा.

Related Articles

Back to top button