अमरावतीमुख्य समाचार

दहेज के लिए विवाहिता की आत्महत्या, पति गिरफ्तार

सास-ससुर भी नामजद, शिरभाते लेआउट की घटना

अमरावती/दि.21– फ्रेजरपुरा थाना अंतर्गत अमर कॉलोनी के पास शिरभाते लेआउट में भाग्यश्री चिंचमलातपुरे की आत्महत्या के सिलसिले में पुलिस ने पति और सास-ससुर के विरुद्ध आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कर आरोपी पति वैभव को गिरफ्तार किया है. उसके पिता शरद और मां ज्योत्सना पर भी दफा 306, 34 के तहत अपराध दर्ज किया गया है. मृत भाग्यश्री की मां हेमलता तपेश्वर शेरेकर (53, मोठी उमरी अकोला) ने शिकायत दी है.
शेरेकर की शिकायत के अनुसार भाग्यश्री का विवाह 29/12/2021 को अकोला के गुरुकृपा मंगल कार्यालय में समाज के रितिरिवाज अनुसान हुआ. उन्होंने विवाह में 30 ग्राम सोना दिया था. मगर उनकी बेटी भाग्यश्री को पति और ससुराली लगातार मायके से और पैसे लाने हेतु शारीरिक व मानसिक रुप से प्रताडित करते रहे. उसे हमेशा उसकी मां अर्थात शिकायतकर्ता हेमलता को फोन करने कहते. भाग्यश्री व्दारा तबीयत ठिक न रहने की बात कहने पर हमारे पास पैसे नहीं है, अपने माता-पिता से कह और पैसे लाकर इलाज करवाने कहते थे. शिकायत में कहा गया कि 19 जून को दोपहर ढाई बजे भाग्यश्री ने उसकी मां हेमलता को फोन किया था और कहा था कि दो-तीन दिन फोन न करे क्योंकि उसके पति ने फोन पोर्ट करने दुकान में दिया है. बावजूद इसके फोन करने पर किसी ने फोन नहीं लिया. सोमवार को सुबह 9 बजे वैभव चिंचमलातपुरे ने हेमलता को संपर्क कर भाग्यश्री व्दारा घर में फांसी लगा लेने की खबर दी. जिससे हेमलता को तीव्र आघात लगा. उसने बेटी के ससुरालियों के विरुद्ध शिकायत दी है. बताया गया कि भाग्यश्री ने सुसाइट नोट भी छोडा. जिसमें पति और सास-ससुर की प्रताडना से तंग आकर आत्महत्या करने की बात लिखी है. हेमलता ने अपनी बेटी की लिखाई पहचान ली. उनकी शिकायत पर उपनिरीक्षक विलास पोवलेकर आगे जांच कर रहे हैं.
* छह माह रही पीहर में
शिकायत के अनुसार गत 26 नवंबर को किसी विवाह प्रसंग में सहभागी होने भाग्यश्री मायके गई थी. वह अकेली ही थी. उस समय उसने अपने परिजनों को बताया कि, ससुराल में बहुत त्रास दिया जा रहा है. छह माह तक भाग्यश्री पीहर में रही. फिर आरोपी वैभव और उसका भाई यह भरोसा दिलाकर ले गया कि अब आपकी बेटी को कोई तकलीफ नहीं होगी. इसके बाद सोमवार को बेटी की फांसी लगाकर आत्महत्या की खबर ही आई.

Related Articles

Back to top button