अमरावतीमुख्य समाचार

इस वर्ष के बजट में मेडिकल कॉलेज को मिलेगी मंजुरी

  •  बेलोरा विमानतल के शेष कामों को पूर्ण करने होगा निधी का प्रावधान

  •  उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने दी जिला नियोजन समीक्षा बैठक में जानकारी

  •  जिला नियोजन को 270 की बजाय 295 करोड की निधी मिलेगी

  •  समीक्षा बैठक में ही जिला नियोजन के संशोधित प्रारूप को दी गई मंजुरी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.8 – आगामी 8 मार्च को राज्य का बजट पेश किया जायेगा. जिसमें अमरावती जिले के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज को मंजूरी प्रदान की जायेगी और बेलोरा विमानतल के विस्तार व विकास संबंधी शेष कामोें के लिए निधी का भी प्रावधान किया जायेगा, ताकि यहां की इन दोनोें लंबे समय से प्रलंबित मांगोें को पूर्ण किया जा सके. इस आशय की घोषणा राज्य के उपमुख्यमंत्री तथा वित्त व नियोजन मंत्री अजीत पवार द्वारा की गई. जिला नियोजन समीक्षा बैठक में हिस्सा लेने हेतु एक दिवसीय अमरावती जिला दौरे पर पहुंचे उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने अमरावती जिला विकास नियोजन हेतु 270 करोड की बजाय 295 करोड रूपये के संशोधित प्रस्ताव को भी मान्यता दी. साथ ही कहा कि, अमरावती जिले में विकास कार्यों हेतु निधी की कमी नहीं पडने दी जायेगी.
स्थानीय जिलाधीश कार्यालय परिसर स्थित नियोजन भवन में सोमवार को संभाग के पांचों जिलोें की जिलानिहाय जिला नियोजन बैठक आयोजीत की गई थी. जिसमें हिस्सा लेने हेतु उपमुख्यमंत्री अजीत पवार सोमवार की सुबह अमरावती पहुंचे और सुबह 10 बजे से सिलसिलेवार समीक्षा बैठकेें शुरू हुई. जिनमें सबसे पहले संभागीय मुख्यालय रहनेवाले अमरावती जिले के जिला नियोजन को लेकर समीक्षा बैठक हुई. जिसमें जिला नियोजन के 270 करोड के प्रस्ताव में आवश्यक संशोधन को स्विकार करते हुए उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने 295 करोड रूपयों के संशोधित प्रारूप को मंजुरी प्रदान की. साथ ही कहा कि, जिलास्तर पर कोरोना को लेकर सरकार की ओर से जो भी निधी प्राप्त होने के बाद अखर्चित पडी है, उसे जारी आर्थिक वर्ष के दौरान ही स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं व सुविधाओें पर खर्च किया जाये. साथ ही उन्होंने कहा कि, आगामी 8 मार्च को राज्य सरकार का राज्य विधान मंडल में राज्य सरकार की ओर से बजट पेश किया जायेगा. जिसमें क्षेत्रीय संतुलन बरकरार रखा जायेगा और अमरावती जिले के विकास हेतु तमाम आवश्यक प्रावधान किये जायेंगे. साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं आम जनता की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए आगामी बजट में अमरावती जिले के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेज को लेकर निश्चित तौर पर मंजुरी की घोषणा की जायेगी. साथ ही अमरावती के बेलोरा विमानतल के विस्तार व विकास हेतु शेष पडे कामों के लिए आवश्यक निधी का प्रावधान किया जायेगा.
इस समीक्षा बैठक में उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के साथ राज्य की महिला व बालविकास मंत्री एड. यशोमति ठाकुर, राज्यमंत्री बच्चु कडू, संभागीय आयुक्त पीयुष सिंह, जिप अध्यक्ष बबलू देशमुख, मंचासीन थे. साथ ही नियोजन भवन के सभागार में पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे पाटील व स्थानीय विधायक सुलभा खोडके, मेलघाट के विधायक राजकुमार पटेल तथा जिलाधीश शैलेश नवाल, जिप के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अमोल येडगे सहित जिलाधीश कार्यालय व जिप कार्यालय के प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button