अमरावतीमुख्य समाचार

मेघालय का नो एंट्री मच्छर एयर पॉकिट जुडवा शहर में

 नागरिकों की बना पहली पसंद

परतवाडा/प्रतिनिधि दि.9 – मेघालय में निर्मित वनस्पति से बना मच्छर भगाने वाला सुगंधित एयर पॉकिट अब विदर्भ सहित अमरावती जिले की भी सभी तहसीलों और ग्रामीण क्षेत्रों की दूकानों में जल्द उपलब्ध होगा. यह प्रोडक्ट अचलपुर तहसील व जुडवा शहर अचलपुर परतवाडा में भी उपलब्ध है. इतना ही नहीं यह प्रोडक्ट नागरिकों की पहली पसंद बनता जा रहा है. इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल जुडवा शहर के नागरिक पिछले सात दिनों से कर रहे है. जिसका फायदा नागरिकों को हो रहा है और इसकी मांग जुडवा शहरवाासियों व्दारा की जा रही है.
शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों बारिश के मौसम में मच्छरों के प्रादुर्भाव से होने वाली बीमारियां जैसे मलेरिया, डेंगू, टायफाइड आदि का उपचार बहुत मंहगा पडता है. जिसमें इन्सान आर्थिक और मानसिक रुप से भी परेशान हो जाता है. मच्छरों के बढते प्रादुर्भाव को रोकने के लिए लोग अनेकों प्रोडक्ट खरीदते है. मंहगे प्रोडक्ट खरीदने के बाद भी उन्हें फायदा नहीं मिल पाता और पैसा भी खर्च हो जाता है किंतु मेघालय में निर्मित यह नो एंट्री पैकेट केवल 20 से 30 रुपए में उपलब्ध है. यह एयर पॉकिट घर के किसी भी कोने में रख दिए जाने पर इसकी सुंगध से एक भी मच्छर घर में नहीं आता. इसे परतवाडा शहर के अकबर शाह, ऐ.के. अग्रवाल, मीना खडसे व्दारा इस्तेमाल किया गया है. उनके अनुसार यह प्रोडक्ट पूरी तरह से प्रभावी है और यह मच्छरों को भगाने की पूर्ण क्षमता रखता है.

  • प्रोडक्ट में केमिकल का इस्तेमाल नहीं

मेघालय का यह एयर पैकेट पूरी तरह से प्राकृतिक वनस्पतियों से बनाया गया है. इसमें किसी प्रकार के केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया गया है. जिसकी वजह से इसका दुष्परिणाम नहीं होता यह बच्चों के लिए भी सुरक्षित है. इसकी मांग संपूर्ण राज्यभर में की जा रही है इसकी ऐजंसी लेकर व्यापारी, सेवानिवृत्त कर्मचारी व महिलाएं घर बैठे बिजनेस कर सकते है. अधिक जानकारी के लिए पाटिल सर व देशमुख सर से इस 750786178 नंबर पर संपर्क करें.

 

Related Articles

Back to top button