अमरावतीमुख्य समाचार

मध्य भारत का सबसे बडा होटल बनने जा रहा ‘महफिल’

आज भी विवाह समारोहों के लिए महफिल की मांग सर्वाधिक

* दो प्रशस्त लॉन व तीन भव्य हॉल में आए दिन होती रहती है शादियां
* फिलहाल 110 कमरों की सुविधा उपलब्ध, जल्द ही कमरे होेंगे 170
अमरावती/दि.30 – स्थानीय कैम्प परिसर स्थित होटल महफिल तथा होटल ग्रैंड महफिल इन बहुत जल्द मध्य भारत का सबसे बडा होटल बनने जा रहा है. विगत करीब 3 दशकों से अमरावतीवासियों की सेवा में कार्यरत होटल महफिल ने सीढी दर सीढी आगे बढते हुए होटल ग्ंैरड महफिल तक का सफर पूरा किया और होटल उद्योग समूह में आज महफिल का नाम ही काफी है. होटल महफिल की सफलता और प्रतिष्ठा का अनुमान केवल इस बात से ही लगाया जा सकता है कि, अमरावती का प्रत्येक व्यक्ति अपने घर-परिवार में होने वाले विवाह समारोह का आयोजन होटल महफिल में ही आयोजित करना चाहता है, ताकि व समाज में अपना स्टेटस सिम्बल प्रदर्शित कर सके. यही वजह है कि, होटल महफिल और होटल ग्ंैरड महफिल में लगभग रोजाना ही विवाह समारोह आयोजित होते रहते हैं और कई बार तो यह स्थिति भी बन जाती है कि, एक ही दिन के दौरान 2 से 3 विवाह समारोह होटल महफिल व गैंड महफिल में आयोजित रहते हैं. इसे होटल महफिल के प्रबंधन की कुशलता ही कहा जा सकता है कि, ऐसे समय भी व्यवस्था में कहीं पर भी किसी भी तरह की कोई कोताही या गडबडी नहीं होती तथा हर कोई आयोजन पश्चात संतुष्ट होकर वापिस जाता है.
बता दें कि, इस समय होटल महफिल व होटल गैंड महफिल के पास बंधन लॉन व महफिल लॉन नामक दो प्रशस्त लॉन हैं. साथ ही रुबी हॉल, सम्मेलन हॉल व एसी हॉल के तौर पर तीन बडे हॉल हैं, जहां पर विवाह समारोह जैसा भव्य-दिव्य आयोजन हो सकता है. इसके अलावा डायमंड टोपाज हॉल व पर्ल हॉल जैसे दो छोटे हॉल हैं, जहां पर 100-150 लोगों की मौजूदगी में मेहंदी, हल्दी व संगीत संध्या जैसे आयोजन हो सकते हैं. साथ ही साथ होटल महफिल व होटल ग्ंैरड महफिल में कुल 106 सर्वसुविधायुक्त आरामदायक कमरे है, जहां पर घरातियों और बारातियों के रुकने का शानदार इंतजाम रहता है. साथ ही दोनों होटलों में बेहतरीन किचन व आलीशान डायनिंग की भी व्यवस्था है, जिनके जरिए होटल में रुकने वाले मेहमानों को सभी तरह के लजीज व्यंजन परोसने की व्यवस्था होती है. ऐसे मेें शादी-ब्याह जैसे व्यस्त कार्यक्रमों का होटल महफिल व होटल ग्रैंड महफिल में बडी शानदार ढंग से आयोजन हो सकता है. यही वजह है कि, शादी-ब्याह जैसे कार्यक्रमों के दौरान बेवजह की व्यवस्था और दौडभाग से बचते हुए ऐसे आयोजनों का खुद भी जमकर आनंद उठाने के लिए अमरावतीवासियों द्वारा ऐसे आयोजन के लिए होटल महफिल का पर्याय चुना जाता है और पूरा जिम्मा महफिल प्रबंधन पर सौंपकर ऐसे आयोजनों का आनंद लिया जाता है.
होटल महफिल व होटल गैंड महफिल के संचालक गोपाल मूंदडा व अमर बालकृष्ण द्वारा विगत करीब तीन दशकों से अमरावतीवासियों की समर्पित भाव के साथ सेवा की जा रही है, जिसमें अब नई पीढी के प्रतीक मूंदडा व तन्वी अमरनाथ भी हाथ बंटाने लगे हैं. किसी समय होटल महफिल के जरिए शुरु हुआ व्यवसायिक सफर अब होटल ग्ंैरड महफिल तक आ पहुंचा है, जिसे और भी विस्तारित किया जा रहा है. इसके तहत होटल ग्ंैरड महफिल में 55 नये कमरों का निर्माण कराया जा रहा है. साथ ही यहां पर स्वीमिंग पुल व 15 हजार स्क्वे. फीट के रुफ टॉफ होटल का भी निर्माण किया जा रहा है. इसके अलावा 4 सेक्शन में भव्य एवं प्रशस्त किचन बनाए जा रहे है. आगामी 2-3 माह में कुल 170 कमरों के साथ होटल महफिल व होटल ग्ंैरड महफिल अमरावतीवासियों की सेवा हेतु तत्पर रहेगा और इसके साथ ही यह मध्य भारत का सबसे बडा होटल भी बन जाएगा.

* चिखलदरा में साकार हो रहा महफिल मेडोज
– मार्च माह तक शुरु हो जाएगा 4-स्टार रिसोर्ट
उल्लेखनीय है कि, इन दिनों डेस्टीनेशन वेडिंग का चलन काफी अधिक बढ गया है. साथ ही साथ प्राकृतिक नजारों के बीच प्री-वेड शूट और सगाई की रस्म जैसे आयोजन भी होने लगे है. चूंकि अमरावती जिले में चिखलदरा जैसा पर्यटन स्थल स्थित है, जिसे विदर्भ का नंदनवन और विदर्भ का कश्मीर भी कहा जाता है. जहां पर नयनाभिराम प्राकृतिक दृश्यों की कोई कमी नहीं है. ऐसे में होटल महफिल के प्रबंधन ने चिखलदरा में भी 50 कमरों वाला 4-सितारा रिसोर्ट शुरु करने का काम शुरु किया है, जिसके तहत आगामी मार्च माह तक चिखलदरा में महफिल मेडोज नामक सर्वसुविधायुक्त रिसोर्ट शुरु हो जाएगा. जहां पर 50 कमरों के साथ ही बैंक्वेट, हॉल व लॉन की सुविधा उपलब्ध होगी. महफिल के संचालक गोपाल मूंदडा व अमर बालकृष्ण के मुताबिक मार्च माह में शुरु होने जा रहे महफिल मेडोज के लिए अभी से ही इंक्वायरी आनी शुरु हो गई है.

* महफिल के प्रत्येक आयोजन में शानदार सपोर्टिव व्यवस्थाएं
विशेष उल्लेखनीय है कि, होटल ग्ंैरड महफिल में आयोजित होने वाले प्रत्येक वैवाहिक आयोजन में लाइटींग, डेकोरेशन, फ्लॉवर डेकोरेशन व डीजे जैसी व्यवस्थाओं के लिए शहर के नामांकित सेवा प्रदाताओं की सेवाएं उपलब्ध होती है. साथ ही महफिल प्रबंधन द्वारा किसी एक विशिष्ट सेवा प्रदाताओं की ही सेवा लेने हेतु कोई दबाव नहीं बनाया जाता, बल्कि अपने यहां बुकिंग करने हेतु पहुंचने वाले व्यक्ति के समक्ष सभी तरह के सेवा प्रदाताओं के पर्याय उपलब्ध कराए जाते है. जिनमेें से किसी भी सेवा प्रदाताओं की सेवाओं को संबंधित व्यक्ति द्वारा चुना जा सकता है. अल्बत्ता महफिल प्रबंधन द्वारा सेवा प्रदाताओं को वाजिब दामों में गुणवत्तापूर्ण सेवा प्रदान करने और होटल महफिल के नाम के अनुरुप सेवा देने की सख्त ताकीद जरुर दी जाती है, ताकि किसी भी बात को लेकर किसी भी तरह की कोई कमी या मीनमेख न रह जाए.

* नवंबर में हुई 10 शादियां, दिसंबर में 20 से 25 विवाह
शादी-ब्याह जैसे आयोजनों को लेकर होटल महफिल व होटल ग्रैंड महफिल की व्यस्तता का अंदाजा केवल इस बात से ही लगाया जा सकता है कि, जारी माह में दीपावली का पर्व निपटने के बाद वैवाहिक सीजन शुरु होने से लेकर अब तक होटल महफिल व होटल ग्रैंड महफिल में करीब 10 वैवाहिक आयोजन हो चुके है. वहीं आगामी दिसंबर माह के दौरान होटल महफिल व होटल ग्रैंड महफिल में 20 से 25 विवाह समारोह आयोजित होने जा रहे हैं, यानि दिसंबर माह में लगभग रोजाना ही कोई ना कोई विवाह आयोजित होगा. साथ ही कुछ विशिष्ट वैवाहिक मुहूर्तों पर तो एक ही दिन के दौरान 2 से 3 वैवाहिक समारोह आयोजित होने वाले है.

* मांग के अनुरुप हर तरह का भोजन परोसने की व्यवस्था
विशेष उल्लेखनीय है कि, होटल महफिल व होटल ग्रैंड महफिल में आयोजित होने वाले सभी तरह के कार्यक्रमों व समारोह में हर तरह का भोजन परोसने की व्यवस्था उपलब्ध है. जिसके तहत इंडियन, क्वॉन्टिनेंटन व इटालियन फूड के साथ ही साउथ इंडियन, पंजाबी, उत्तर भारतीय, चाइनिज व्यंजन परोसने का इंतजाम होता है. साथ ही साथ हर तरह के आयोजन में विविध व्यंजनों के अलग-अलग स्टॉल लगाते हुए भोजन की दर्जनों वैरायटियां परोसने की भी व्यवस्था है. होटल महफिल व होटल ग्रैंड महफिल में वैवाहिक समारोह सहित किसी भी तरह के कार्यक्रम हेतु बुकिंग करने वाले व्यक्ति की मांग के अनुरुप सेवा प्रदान करने का काम व प्रयास होटल के प्रबंधन द्वारा किया जाता है.

Related Articles

Back to top button