अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में बढ़ रहे डेंग्यू के प्रकोप पर उपाययोजना करें

 विपक्षी नेता बबलू शेखावत की मांग

अमरावती/प्रतिनिधि दि. 22 – शहर में डेंग्यू के मरीज पाये जा रहे है. डेंग्यू पर निर्धारित समय पर उपचार नहीं करने पर यह बीमारी गंभीर रुप धारण कर सकती है. इसलिए शहर में डेंग्यू का प्रकोप न बढे इसके लिए आवश्यक उपाययोजनाएं करने की मांग को लेकर विपक्षी नेता बबलू शेखावत व पूर्व महापौर विलास इंगोले ने मनपा आयुक्त को निवेदन दिया.
निवेदन में बताया गया है कि शहर में डेंग्यू के मरीज लगातार पाये जा रहे है. जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग की अब चिंता बढ रही है. समय रहते उपाय योजना नहीं करने पर डेंग्यू भी कोरोना के समान गंभीर रुप धारण कर सकता है. इसलिए डेंग्यू व मलेरिया जैसे बीमारियों पर अंकुश लगाने के लिए संपूर्ण शहर में छिडकाव किया जाए. वहीं आशा वर्करों ने घर घर जाकर जनजागृति करनी चाहिए. जिन परिसरों में डेंग्यू के मरीज पाये जा रहे है, वहां पर छिडकाव करने के अलावा साफ सफाई करना भी बहुत जरुरी है. मनपा आयुक्त ने संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक लेकर कडी उपाय योजनाएं करनी चाहिए, इस आशय की मांग विरोधी पक्ष नेता बबलू शेखावत व पूर्व महापौर विलास इंगोले ने की

  • मूर्तिकारों को राहत देने का काम कांग्रेस ने किया

विलास इंगोले व बबलू शेखावत ने स्पष्ट की अपनी भूमिका
दो दिन पहले मनपा की आमसभा में मूर्तिकारों को राहत देने का काम कांग्रेस ने ही किया है. इस संबंध में विरोधी पक्षनेता बबलू शेखावत व पूर्व महापौर विलास इंगोले ने अपनी स्पष्ट भूमिका रखी है. एक पत्र के माध्यम से अपनी भूमिका के बारे में बतलाते हुए कहा कि प्लास्टर ऑफ पैरिस की मूर्तियां बनाने वाले मूर्तिकारों से जो 5 हजार रुपए डिपॉझिट रकम लेने को लेकर जो निर्देश पारित किये गए थे, उसे रद्द करने के लिए आमसभा में कांग्रेस के पूर्व महापौर विलास इंगोले व विरोधी पक्षनेता बबलू शेखावत ने आवाज उठाई थी. आमसभा में दोनों ने बताया कि बीते दो वर्षों से कोरोना नियमावलि का पालन करते हुए मूर्तिकारों पर भूखमरी की नौबत आन पडी है. वहीं अब सरकार ने मूर्ति बनाते समय अनेक पाबंदियां उनपर लगा दी है. इसमें भी मनपा की ओर से 5 हजार रुपए का अधिक डिपॉजिट भरने का नियम लगाने से उनकी परेशानी बडी है. ऐसे में सीधे तौर पर यह रकम रद्द करने की मांग की गई थी. जिसके बाद यह डिपॉजिट रकम से मूर्तिकारों को छूटकारा मिला है.

Related Articles

Back to top button