अमरावतीमुख्य समाचार

नाबालिगों बच्चों के मन पर हावी होती जा रही वेबसिरीज

पुलिस प्रशासन का सनसनीखेज दावा

  • औरंगाबाद शहर में पिता की कर दी हत्या

अमरावती/दि.२०- दोस्त नहीं रहने पर अकेलापन महसूस करने और लगातार वेबसिरीज देखने की आदत पड चुके  नाबालिग बेटे ने अपने पिता का मर्डर करने की सनसनीखेज वारदात औरंगाबाद में सामने आयी. नाबालिग ने मर्डर मिस्ट्री रहनेवाली वेबसिरीज को देखकर कोल्ड ब्लडेड मर्डर करने की बात पुलिस जांच में सामने आयी है. यहीं दावा भी भी पुलिस ने किया है.  जिससे वेबसिरीज का नशा और उससे बढावा देनेवाली हिंसा से चितांए बढने लगी है.
अमरावती में भी अनेक हत्याओं की घटनाएं सामने आयी है. इनमें तो गाडगेनगर पुलिस थाना क्षेत्र में एक नाबालिग बालक मोबाईल के पागलपन के चलते भाग जाने की घटना भी हाल ही में सामने आयी है.
यहां बता दें कि वेबसिरीज यह मनोरंजन की दुनिया में नए से अस्तित्व में आनेवाली संकल्पना है. वैसे देखा जाए तो टीवी पर टीवी पर पारंपारिक डेलीसोप के समान यह एक डेली सोप, यू-ट्युबर पर जन्मी धारावाहिक वेबसिरीज है. फिल्मों का प्रदर्शन कोरोना काल में रूक जाने के बाद वेबसिरीज का बाजार गरमाने लगा. अनेकों वेबसिरीज के दीवाने हो चुके है. इनमें १० से १७ वर्ष आयू समूह के बच्चों का सर्वाधिक समावेश है. वेबसिरीज में दिखाए जानेवाले दृश्यों से पारिवारिक विवाद बढने, घर से भाग जाने, आत्मघात कदम उठाने की घटनाएं बढ गई है.
नाबालिग बालकों का अपराधों में समावेश?
देश में सैंकडों गंभीर आपराधिक घटनाएं सामने आ रही है. जिसमें नाबालिग बच्चों का सहभाग देखने को मिल रहा है. प्रत्येक शहर और बडे महानगरों में बाल अपराधियों की टोली दिखाई दे रही है. बाल अपराधी, गर्लफ्रेंड को महंगी भेंटवस्तूएं देने, मौज-मस्ती का जीवन गुजारने, नशा करने के बाद गलत मार्ग पर जाते है. नाबालिग बच्चों का अपराधिक गतिविधियों में सहभाग रहना काफी चिंतावाली बात है.

Related Articles

Back to top button