अमरावतीमुख्य समाचार

अपने क्षेत्र के विकास पर ध्यान दे विधायक खोडके, हमारे काम में टांग न अडायें

 पत्रवार्ता में विधायक रवि राणा ने दी खुली चुनौती

  • बोले : अगर नहीं सुधरे तो एक दिन बडनेरा की तरह अमरावती की जनता भी नकार देगी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.1 – किसी समय बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र की विधायक रही सुलभा खोडके को बडनेरा की जनता ने अगले दो विधानसभा चुनाव में नकार दिया था और जिस पार्टी में वे 20 वर्ष रही, उस पार्टी ने भी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया था. जिसकी वजह से उन्होंने दूसरी पार्टी में प्रवेश कर अमरावती विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडा और जोड-तोड की राजनीति करते हुए जैसे-तैसे चुनाव जीता. ऐसे में अब विधायक सुलभा खोडके को चाहिए कि, वे अपने नये निर्वाचन क्षेत्र के विकास की ओर ध्यान दे और दूसरों के कामों में अडंगा डालने की आदत से बाज आये. अन्यथा जैसे उन्हें बडनेरा की जनता ने नकार दिया, वैसे ही आगे चलकर उन्हें अमरावती की जनता भी नकार देगी, इसमें कोई संदेह नहीं है. अत: विधायक खोडके सहित उनके पति ने सुधर जाना चाहिए. इस आशय का प्रतिपादन बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रवि राणा द्वारा किया गया.
बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न विकास कामोें के लिए मंजुर करवाई गयी निधी तथा रेल्वे ओवर ब्रिज के अधूरे पडे काम के बारे में चर्चा करने हेतु विधायक रवि राणा गुरूवार की दोपहर निगमायुक्त प्रशांत रोडे से मुलाकात करने हेतु मनपा कार्यालय पहुंचे. जहां पर निगमायुक्त के साथ एक लंबी बैठक के बाद उन्होंने मनपा कार्यालय में ही एक पत्रकार परिषद को भी संबोधित किया. इस पत्रकार परिषद में उपरोक्त प्रतिपादन करने के साथ ही विधायक राणा ने बताया कि, उन्होंने अपने बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के कई विकास कामों के लिए राज्य की पूर्ववर्ती फडणवीस सरकार के कार्यकाल में करोडों रूपयों की निधी मंजूर करवायी थी. किंतु इन कामों को अब तक शुरू नहीं किया गया है. इस बारे में निगमायुक्त से पूछताछ करने पर पता चला कि, अमरावती निर्वाचन क्षेत्र की विधायक सुलभा खोडके द्वारा जारी किये गये पत्रों की वजह से बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के कुछ विकास काम रूके हुए है. ऐसे में सबसे बडा सवाल यह है कि, अमरावती की विधायक सुलभा खोडके को क्या अधिकार है कि वे बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित विकास कामों में दखल दें. विधायक रवि राणा के मुताबिक अमरावती की विधायक सुलभा खोडके न केवल बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र हेतु मंजुर विकास कामों को रूकवाया, बल्कि उन विकास कामों के लिए मंजुर निधी को अमरावती निर्वाचन क्षेत्र के लिए मोडने का प्रयास भी किया. इस समय विधायक रवि राणा ने तंज कसा कि, आज राज्य में विधायक सुलभा खोडके और उनके पति की पार्टियों की मिलीजुली सरकारी है. अत: उन्हें चाहिए कि, वे अपने राजनीतिक वजन का प्रयोग करते हुए अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए नये विकास कामों और विकास निधी को मंजूरी दिलाये, न कि दूसरे निर्वाचन क्षेत्र में पूर्ववर्ती सरकार द्वारा मंजूर की गई निधी पर डाका डाले.

 

  •  मनपा प्रशासन को भी लिया जमकर आडे हाथ

इससे पहले निगमायुक्त प्रशांत रोडे के साथ हुई बैठक में विधायक रवि राणा ने पूरे मामले को लेकर बेहद संतप्त होते हुए मनपा प्रशासन को भी जमकर आडे हाथ लिया. इस समय उन्होंने कहा कि, उन्होंने इससे पहले मनपा में आयुक्त रहनेवाले अरूण डोंगरे, चंद्रकांत गुडेवार, हेमंत पवार, संजय निपाणे के कार्यकाल दौरान तत्कालीन सरकारों से अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास हेतु बडे पैमाने पर निधी मंजुर करवायी और कई काम भी शुरू करवाये. जिसके तहत बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विकास हेतु फडणवीस सरकार से करीब साढे 5 करोड रूपये लाये गये थे. लेकिन इस निधी पर अमरावती की विधायक सुलभा खोडके द्वारा हाथ मार लिया गया. इसके साथ ही राजापेठ रेल्वे उडान पूल के लिए 40 करोड रूपये की निधी लायी गई थी. जिसका टेंडर और वर्क ऑर्डर जारी किया गया था. किंतु कुछ तकनीकी दिक्कतों के चलते इस उडानपूल से शंकर नगर व बेलपुरा की ओर उतरनेवाले हिस्से का काम बाकी है. जिसे पूरा करवाने के लिए वे सतत प्रयास कर रहे है. लेकिन इसमें स्थानीय विधायक सुलभा खोडके व उनके पति द्वारा दखलअंदाजी करते हुए राजनीति की जा रही है. जिसका कतई समर्थन नहीं किया जा सकता. इस बैठक में विधायक रवि राणा ने कोविड संक्रमण की वजह से मृत हुए मरीजों के अंतिम संस्कार पर हुए खर्च का हिसाब-किताब स्वास्थ्य विभाग से मांगते हुए कई सफाई ठेकेदारों का ठेका रद्द करने का निर्देश भी स्वास्थ्य व स्वच्छता विभाग को दिया और 26 शौचालयों की योजना में अब तक अपूर्ण 20 शौचालयों का काम तुरंत पूरा करने की बात कही. साथ ही उन्होंने मनपा के विद्युत विभाग के अधिकारियों को भी फटकार लगाते हुए यह जानने का प्रयास किया कि, बारिश का मौसम शुरू होने से पहले मान्सून पूर्व काम पूर्ण क्यों नहीं किये गये. इसके अलावा उन्होंने मनपा के निर्माण विभाग को अकोली-चमननगर रास्ते का काम तत्काल पूरा करने का निर्देश देते हुए कहा कि, बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र में बनने जा रहे फिश हब के कंपाउंड वॉल का टेंडर और मशिनरी का वर्कऑर्डर जारी किया जा चुका है. साथ ही उन्होंने बताया कि राजापेठ रेल्वे ओवर ब्रिज का अंडरपास आगामी 3 जुलाई से शुरू किया जायेगा. जिसके लिए वे खुद कल 2 जुलाई को इस रेल्वे अंडर पास का मनपा अधिकारियों के साथ मिलकर मुआयना करेंगे. उन्होंने इस रेल्वे अंडरपास को जल्द से जल्द शुरू किया जाना बेहद जरूरी बताया.

Related Articles

Back to top button