मुख्य समाचारविदर्भ

विधायक नितिन देशमुख गिरफ्तार

नागपुर पुलिस की वडधामना में कार्रवाई

* खारे पानी के टैंकर फडणवीस के घर ले जा रहे थे
नागपुर/दि.20- अमरावती व अकोला जिले के खारा पानी क्षेत्र से पानी ले जाकर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को नहलाने तथा पिलाने की घोषणा करनेवाले बालापुर के शिवसेना ठाकरे गट विधायक नितिन देशमुख को आज सुबह पुलिस ने वडधामना की स्कूल परिसर से जबरन हिरासत मेें लिया. उनके साथ आए सैकडों स्त्री-पुरुष कार्यकर्ताओं और लाए गए पानी के टैंकर समेत सभी को अकोला की तरफ रवाना कर दिया. पुलिस की बडी भारी कुमक तैनात कर कार्रवाई की गई. उधर देशमुख को लभग घसीटकर पुलिस ने गिरफ्तार किया. तो विरोध में देशमुख ने जमानत नहीं लेने का एलान कर दिया है. समाचार लिखे जाने तक देशमुख पुलिस के कब्जे में थे.
उल्लेखनीय है कि देशुमख गत 10 अप्रैल को अकोला से खारे पानी के टैंकर लेकर कार्यकर्ताओं के साथ पैदल ही नागपुर हेतु रवाना हुए थे. उनका अमरावती सहित जगह-जगह ठाकरे शिवसेना ने स्वागत भी किया. देशमुख का आरोप है कि, शिंदे-फडणवीस सरकार ने 69 गांवों की पेय जल योजना जो ठाकरे सरकार के कार्यकाल में मंजूर हुई थी, उसे रोक दिया है. वे जनहित में आंदोलन करने का दावा कर रहे थे. पैदल चलते-चलते देशमुख गत रात वडधामना पहुंच गए. वहां शाला परिसर में रात्री विश्राम किया. सुबह उनकी यात्रा आगे नागपुर की तरफ कूच करने वाली थी तभी पुलिस ने भारी लावलष्कर लाकर आंदोलनकारियों के इरादों पर पानी फेर दिया.
* नहीं लूंगा जमानत
पुलिस कार्रवाई होती देख नितिन देशमुख जमीन पर लेट गए. फिर भी पुलिस उन्हें हाथ-पैर पकडकर उठा ले गई. तब मीडिया से बात करते हुए देशमुख ने एलान कर दिया कि मर जाउंगा मगर जमानत नहीं लूंगा. अब देशमुख-सरकार संघर्ष क्या रुख लेता है यह देखने वाली बात होगी.

Related Articles

Back to top button