अमरावतीमुख्य समाचार

विधायक राणा ने मोझरी में किया चक्का जाम

  •  टायर जलाए, रास्ते पर लगी वाहनों की लंबी कतार

  •  100 कार्यकर्ताओं समेत तिवसा पुलिस ने किया गिरफ्तार

  •  50 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर किसानों को मुआवजा देने की मांग

  • बिजली बिल माफ करें, मुख्यमंत्री विदर्भ का दौरा करें

  • किसानों की तरह दीपावली नहीं मनाएंगे राणा दम्पत्ति

अमरावती/प्रतिनिधि दि. 13 – बेमौसम बारिश की वजह से किसानों की फसल तबाह हुई. जिससे किसानों की दीपावली अंधेरे में बीतने वाली है. किसानों को 50 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर मुआवजा दिया जाए, बिजली बिल पूरी तरह से माफ करें तथा मुख्यमंत्री विदर्भ का दौरा कर किसानों की स्थिति का जायजा ले, ऐसी मांग को लेकर विधायक रवि राणा ने आज मोझरी के मुख्य मार्ग पर चक्का जाम आंदोलन किया. युवा स्वाभिमान के कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी करते हुए हाईवे पर टायर जलाए. पांच घंटे तक चले इस चक्का जाम की वजह से मार्ग की दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारे लगी थी. इसके बाद तिवसा पुलिस ने विधायक रवि राणा के साथ 100 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने के बाद हाईवे का मार्ग सूचारु किया.
युवा स्वाभिमान पार्टी के विधायक रवि राणा के अनुसार इस वर्ष वापसी की बारिश ने किसानों की फसल तबाह कर डाली. पहले से ही किसान की आर्थिक स्थिति खराब है, लगातार किसानों पर मंडरा रहे खरते की वजह से किसानों को मजबूरी में आत्महत्या करने का रास्ता ऐख्तियार करना पडता है. इस बार बारिश की वजह से हुए नुकसान के कारण किसान व उनके परिवारों की दीपावली अंधेरे में बितने वाली है. किसानों के साथ हमदर्दी रखते हुए विधायक रवि राणा ने घोषणा की है कि जिस तरह किसान दीपावली नहीं मना पायेंगे, उसी तरह विधायक रवि राणा और सांसद नवनीत राणा भी इस बार दीपावली नहीं मनाएंगे. विधायक रवि राणा ने अपनी मांग करते हुए कहा कि नुकसान पीडित किसानों को प्रति हेक्टेयर 50 हजार रुपए नुकसान भरपाई की सहायता की जाए. इस समय किसानों की आर्थिक हालत काफी नाजूक है, इस बात को देखते हुए किसानों का बिजली बिल पूरी तरह से माफ करें. मुंबई में बैठे रहने की बजाय मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे विदर्भ का दौरा कर किसानों की सही हालत से वाकिफ हो.
ऐसी मांग को लेकर विधायक रवि राणा ने बडी संख्या में अपने कार्यकर्ता व किसानों के साथ मोझरी स्थित नेशनल हाईवे पर चक्काजाम किया. बीच रास्ते किये गए आंदोलन के कारण दोनों ही ओर वाहनों की लंबी कतारे लग गई. कार्यकर्ताओं ने उग्र रुप धारण करते हुए बीच रास्ते में टायर जलाकर सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की. यहां के स्थिति को देखते हुए आखिर तिवसा पुलिस ने विधायक रवि राणा समेत 100 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. इस आंदोलन में कार्यकर्ता, किसान और महिलाएं भी भारी संख्या में शामिल हुई थी.

 

Related Articles

Back to top button