अमरावतीमुख्य समाचार

विधायक राणा ने तीन घंटे तक ली मनपा प्रशासन की क्लास

साफ-सफाई में कोताही करने वालों पर अपराध दर्ज करने के निर्देश

* 23 को स्वच्छता अधिकारी, ठेकेदार व कर्मचारियों की बुलाई संयुक्त बैठक
अमरावती/दि.18 – शहर में साफ-सफाई को लेकर नागरिकों द्बारा की जाने वाली शिकायतों तथा डेंगू जैसी संक्रामक बीमारी के फैल रहे संक्रमण को देखते हुए बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रवि राणा ने आज स्थानीय सरकारी विश्रामगृह में मनपा आयुक्त देविदास पवार सहित मनपा के सभी अधिकारियों की करीब 3 घंटे तक क्लास लगाई. जिसमें उन्होंने साफ तौर पर कहा कि, शहर में साफ-सफाई से संबंधित कामों को लेकर कोताही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और कोताही करने वालों के खिलाफ फौजदारी मामले दर्ज किए जाएंगे. इस समय सफाई ठेकेदारों के बिल बकाया रहने का मुद्दा सामने आने पर विधायक रवि राणा ने तुरंत ही जिला कोषागार अधिकारी श्रीमती पवार को सरकारी विश्रामगृह में बुलवाया और 2 माह के साफ-सफाई संबंधी कामों के देयक की एवज में 4 करोड रुपए का बिल आज ही तुरंत मंजूर करने का आदेश जारी किया. जिसके चलते कोषागार अधिकारियों ने भी त्वरित कदम उठाते हुए बकाया देयक को मंजूर करते हुए भुगतान की राशि जारी की. जिस पर विधायक राणा ने कहा कि, सभी ठेकेदारों के बकाया देयक अदा हो गए है. ऐसे में अब सभी ठेकेदारों ने अपना काम बेहतर तरीके से करना चाहिए.
इसके साथ ही विधायक रवि राणा ने यह भी कहा कि, आगामी 23 अक्तूबर को दोहपर 12 बजे संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में स्वच्छता विभाग के अधिकारी के साथ ही सफाई ठेकेदारों व कर्मचारियों की संयुक्त बैठक बुलाई गई है. जिसमें सभी पांचों झोन के प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी तथा सफाई ठेकेदारों व सफाई कर्मियों ने अपने डे्रस कोड व पहचान पत्र के साथ उपस्थित रहना है. इस बैठक में शहर को साफ-सूथरा रखने के संदर्भ में आवश्यक विचार-विमर्श किया जाएगा. इसके अलावा विधायक रवि राणा ने मनपा आयुक्त देविदास पवार से यह भी कहा कि, शहर में सबसे पहले बडे-बडे अमीर लोगों से संपत्ति कर की वसूली की जाए और उसके बाद गरीब व सामान्य लोगों से संपत्तिकर की वसूली के बारे में सोचा जाए.
इस बैठक में मनपा आयुक्त देविदास पवार, उपायुक्त मेघना वासनकर, शहर अभियंता खान, नगर रचना अधिकारी बागाडे, अभियंता तायडे, वैद्यकीय अधिकारी डॉ. विशाल काले तथा साफ-सफाई से संबंधित सभी अधिकारी, उपायुक्त व सहायक उपायुक्त सहित अन्य सरकारी अधिकारी उपस्थित थे. साथ ही इस बैठक में सुनील राणा, सचिन भेंडे, आशिष गावंडे, उमेश ढोणे, अजय जयस्वाल, विनोद जयस्वाल, नितिन बोरेकर, अजय मोरया, सुनिल निचत, सूरज मिश्रा, हर्षद रेवने, धीरज केने, प्रशांत कावरे, विनोद गुहे, उमेश डकरे आदि पदाधिकारियों ने उपस्थित रहकर शहर में साफ-सफाई की व्यवस्था को लेकर नागरिकों की समस्याओं को विधायक रवि राणा व मनपा प्रशासन के सामने उपस्थित किया.

Related Articles

Back to top button