अमरावतीमुख्य समाचार

विधायक वानखडे को सांसद पद की ऑफर

मंत्री थोरात ने अभी से काम पर लगने कहा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.21 – गत रोज अमरावती जिले के दौरे पर आये राज्य के राजस्व मंत्री तथा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बालासाहब थोरात ने स्थानीय सर्किट हाउस में कांग्रेस पदाधिकारियों की एक बैठक में हिस्सा लिया, जिसमें कांग्रेस पदाधिकारियों को संबोधित करते समय उन्होंने दर्यापुर के विधायक बलवंत वानखडे को आगामी लोेकसभा चुनाव की तैयारी के लिए अभी से काम में जुट जाने का आवाहन किया.
इसे राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात एवं कांग्रेस की ओर से विधायक बलवंत वानखडे के लिए एक बडी ऑॅफर माना जा रहा है. साथ ही थोरात द्वारा अचानक की गई इस घोषणा से खुद बलवंत वानखडे सहित बैठक में उपस्थित सभी कांग्रेस पदाधिकारी भी हैरत में पड गये.
इस बैठक में मंत्री बालासाहब थोरात ने कहा कि, कांग्रेस में काम कैसे किया जाये, यह अमरावती कांग्रेस से सीखा जाना चाहिए, ऐसा वे समूचे राज्य में कहते है. अमरावती जिले को पालकमंत्री यशोमति ठाकुर जैसा शानदार नेतृत्व मिला है, जिनकी वजह से अमरावती जिले में कोविड संक्रमण काल का सफलतापूर्वक सामना किया. साथ ही जिले में विविध विकास काम भी तेज गति से पूर्ण हो रहे है. इसी तरह कांग्रेस जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख जैसे जुझारू नेता की वजह से आज जिले में कांग्रेस मजबूत हुई है. साथ ही साथ अमरावती शहर में शहराध्यक्ष बबलू शेखावत पार्टी को बूथ स्तर तक पहुंचाकर मजबूत कर रहे है. इन तमाम बातों के साथ ही मंत्री बालासाहब थोरात ने विधायक बलवंत वानखडे का जिक्र करते हुए उन्हें राजनीति में विनम्रता का बेहतरीन उदाहरण बताया. साथ ही कहा कि, बलवंत वानखडे एक दिन सांसद जरूर बनेंगे. यद्यपि इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन एक दिन ऐसा होगा जरूर. अत: वानखडे को चाहिए कि, वे अभी से इसकी तैयारी करे.
मंत्री थोरात द्वारा कही गई इस बात से जहां कुछ समय के लिए बैठक में उपस्थित पदाधिकारी हैरत में पड गये, वहीं कांग्रेस की टिकट पर अमरावती संसदीय सीट से अगला चुनाव लडने के इच्छूक कुछ पदाधिकारियों के चेहरों पर हवाईयां उडने लगी. थोरात द्वारा कही गई बात के अब कई राजनीतिक कयास लगाये जा रहे है.

Related Articles

Back to top button