मुख्य समाचारविदर्भ

50 लाख का पानी पीएंगे विधायक, अफसर

शीत सत्र की निविदा

* टैंडर फिक्सिंग का भी आरोप
नागपुर/दि.25- महाराष्ट्र के अनेक हिस्से जाडे के इन दिनों में भी पानी की बूंद-बूंंद के लिए तरस रहे हैं. कई गांवों में लोग पानी के लिए टैंकर पर निर्भर हैं. ऐसे में अगले माह यहां होने जा रहे शीत सत्र के लिए 50 लाख रुपए का टैंडर जारी हुआ हैं. यह पानी की बोतलें और कैन सप्लाई करने का टैंडर हैं. लोकनिर्माण विभाग व्दारा जारी टैंडर 46 लाख का था मगर खबर मिली है कि आपूर्ति करने वाली कंपनी और फर्म ने आपस में गठजोड कर 10 प्रतिशत अधिक रेट से टैंडर भरे हैं.
* एजेंसी से चर्चा
इस मामले में टैंडर की अनुमानित रकम से 10 प्रतिशत अधिक रेट दिए जाने के बारे में लोनिवि अधिकारियों से चर्चा करने पर उन्होेंने कबूल किया कि अधिक रेट के कोटेशन आए हैं. अभी वर्क ऑर्डर देना बाकी हैं. उससे पहले संबंधित एजेंसी से चर्चा कर रेट कम करने के लिए कहा जाएगा.
* मनपा जलापूर्ति पर नहीं भरोसा?
नागपुर मनपा पर पूरे महानगर की जलापूर्ति की जिम्मेदारी हैं. नागरिकों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने के दावे होते हैं. किंतु मंत्री, विधायक और अधिकारियों को शायद मनपा के पेयजल पर विशवास नहीं. इसलिए उन्हें बोतलबंद पानी उपलब्ध करने 50 लाख रुपए खर्च किए जा रहे हैं.
* रेट में फर्क
एजेंसियों ने 20 लीटर की कैन 35 रुपए, 1 लीटर बोतल 17 रुपए, 500 मिली बोतल 8.50 रुपए और 250 मिली बोतल 5 रुपए के रेट दिए जाने की जानकारी हैं. रवि भवन पर 16 लाख 50 हजार, विधानभवन पर 21 लाख 50 हजार और विधायक निवास में 8 लाख 50 हजार का पानी का खर्च अपेक्षित हैं.

Related Articles

Back to top button