अमरावतीमुख्य समाचार

मो. अजिम के हत्यारोपी को 7 तक पीसीआर

शिर्डी से पकडा गया था सिद्धेश्वर चव्हाण

* दूसरे आरोपी की अब भी चल रही सरगर्मी से तलाश
अमरावती/दि.3 – विगत माह 25 मार्च को तडके 4.30 बजे के आसपास नांदगांव पेठ के शिवपार्वती नगर में नागपुर निवासी टैक्सी चालक मो. अजिम खान मो. खालिक खान की निर्ममतापूर्वक हत्या करने के मामले में अमरावती पुलिस ने विगत 1 अप्रैल को शिर्डी से सोलापुर निवासी सिद्धेश्वर चव्हाण नामक आरोपी को गिरफ्तार किया था. जिसे कल रविवार 2 अप्रैल को स्थानीय अदालत में पेश किया गया. जहां से अदालत ने आरोपी को पूछताछ हेतु 7 अप्रैल तक पुलिस कस्टडी रिमांड में रखने का आदेश जारी किया. वहीं इस हत्याकांड में शामिल दूसरे आरोपी की पुलिस द्बारा अब भी सरगर्मी से तलाश की जा रही है. जिसका फिलहाल कोई अता-पता नहीं चल पाया है. साथ ही पुलिस की गिरफ्त में आए सिद्धेश्वर चव्हाण ने भी अपने दूसरे साथी के बारे में पुलिस को अब तक कोई खास जानकारी नहीं दी है. साथ ही यह भी नहीं बताया है कि, वे दोनों आरोपी बिहार से 2 बैग में कौन सा सामान लेकर जबलपुर होते हुए नागपुर पहुंचे थे और उन्होंने नागपुर से अमरावती आते समय बीच रास्ते में नांदगांव पेठ पहुंचने के बाद किस वजह के चलते टैक्सी चालक मो. अजिम को मौत के घाट उतारा. अपराध शाखा पुलिस द्बारा सिद्धेश्वर चव्हाण से 7 दिन की पीसीआर अवधि दौरान इन्हीं सब बातों के जवाब मांगेगी.
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक की जांच में यही तथ्य सामने आया है कि, गाडी लूटने के इरादे से ही दोनों आरोपियों ने मो. अजिम को मौत के घाट उतारा. जिसके तहत नांदगांव पेठ पहुंचने पर किसी बहाने से गाडी रुकवाई गई और फिर दोनों आरोपियों ने सुनियोजित तरीके से मो. अजिम पर धावा बोला. जिसके चलते बुरी तरह हडबडाकर मो. अजिम अपनी जान बचाने के लिए शिवपार्वती नगर की ओर भागा और बचाओ-बचाओ चिल्लाने लगा. लेकिन दोनों आरोपियों ने उसका पीछा करते हुए उसे चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया और वहां से गाडी लेकर फरार हो गए, लेकिन कुछ ही देर बाद रहाटगांव के निकट यह कार हादसे का शिकार होकर सडक किनारे पलट गई. जिसके बाद दोनों आरोपियों ने कार मेें रखे अपने बैग निकाले और वे वहां से मासोद होते हुए बडनेरा की ओर चले गए. जहां से उन्होंने आगे का रास्ता पकडा.
इस मामले में सबसे खास बात यह थी कि, घटनास्थल पर मृतक सहित दोनो आरोपियों की पहचान को लेकर कोई भी सबूत या सुराग नहीं था. लेकिन इसके बावजूद अमरावती पुलिस ने धीरे-धीरे एक-एक कडियों को जोडा और मृतक की शिनाख्त करने के साथ-साथ दो में से एक आरोपी को शिर्डी जाकर गिरफ्तार करने में सफलता भी हासिल की. वहीं अब दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है.

Related Articles

Back to top button