अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में मॉडल पुलिसिंग, अब बना क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट

सीपी रेड्डी लगातार कर रहे सुधार

अमरावती/दि.14– शहर में अवैध धंधों पर अंकुश लगाने उसी प्रकार आपराधिक घटनाओं को रोकने, उनकी जांच में तेजी लाने, आरोपियों को शीघ्रता से दबोचने के लिए पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी नए प्रयोग कर रहे हैं. एक प्रकार से मॉडल पुलिसिंग की झलक दिखा दी है. इसी कडी में पिछले दिनों अपराध शाखा की दो यूनिट बना दी गई. अब सीपी ने अपना एक और विशेष दल बनाया है जिसे क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट नाम दिया गया है.
* अपराधियों की करेगा धरपकड
क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट का इंचार्ज एपीआई महेंद्र इंगोले को बनाया गया है. उनके साथ पीएसआई गजानन राजमल्लू और 8 कर्मचारी दिए गए हैं. सीआईयू का काम अवैध धंधों के आरोपियों को पकडना तथा कोई घटना-वारदात होने पर तेजी से स्पॉट पर पहुंचकर गति से जांच शुरु करना, संबंधित थाने को तहकीकात में मदद करना आदि रहने की जानकारी सूत्रों ने अमरावती मंडल को दी.
उल्लेखनीय है कि अपराध शाखा के अमरावती में पहली बार दो यूनिट बनाए गए हैं. दोनों यूनिट को आयुक्तालय क्षेत्र के 5-5 थाने दिए गए हैं. अलग-अलग कार्यालय दिया गया है. एक यूनिट कडबी बाजार में ता दूसरी यूनिट का दफ्तर आयुक्तालय इमारत में ही रखा गया है. यह भी बता दें कि अनेक गैर कानूनी धंधों के विरुद्ध पुलिस टीम ने जोरदार कार्य किया है. बडे प्रमाण में अपराधों पर अंकुश लगाने का सीपी रेड्डी का प्रयत्न सतत जारी है.

Related Articles

Back to top button