अमरावतीमुख्य समाचार

मोदी सरकार कर रही स्वच्छता का दिखावा

गांधी जयंती पर शहर कांग्रेस का आरोप

* विजय असोे के लगे नारे
अमरावती/ दि. 2– मोदी सरकार स्वच्छता के नाम पर ढोंग कर रही हैं. दरअसल सर्वत्र गंदगी का सामा्रज्य हैं. प्रशासन भाजपा प्रणित हैं. जिसके कारण अमरावती शहर में डेंगू और मलेरिया की महामारी चरम पर पहुंच गई हैं. मच्छर शहर के नागरिकों का खून पी रहे हैं. अस्पतालों में मरीजों की संख्या ने कीर्तिमान रच दिया हैं. मूलभूत सुविधा के नाम पर मनपा का कामकाज झीरों हो गया हैं. महात्मा गांधी ने देश को स्वच्छता का जो पाठ पढाया था, उस पर अमरावती शहर कांग्रेस अमल करेगी. यह घोषणा और आरोप कांग्रेस ने आज गांधी- शास्त्री जयंती मनाते हुए किए. पूर्व पालकमंत्री डॉ. सुनील देशमुख, शहर अध्यक्ष बबलू शेखावत, पूर्व महापौर विलास इंगोले, युवक कांग्रेस अध्यक्ष वैभव देशमुख, प्रदेश उपाध्यक्ष भैया पवार, किशोर बोरकर, मुन्ना राठोड, महिला अध्यक्ष डॉ. अंजली ठाकरे, नीलेश गुहे के नेतृत्व में जयस्तंभ चौक पर गांधीजी की प्रतिमा को माल्यार्पण कर अभिवादन किया गया. उपरांत मनपा के गेट के सामने झाडू लगाकर भाजपा प्रणित प्रशासन का निषेध किया. अशोक डोंगरे, आनंद भमोरे,अभिनंदन पेंढारी,किरण सौऊरकर,रफिकभाई चिकुवाले,मोहम्मद साबीर,सलीम बेग,सलीम मिरावाले,अब्दुल रऊफ,अशोक रेवसकर,डॉ.मतीन अहमद,प्रदीप अरबट,किशोर रायबोले,जयश्री वानखेडे,देवयानी कुर्वे,वंदना कंगाले,योगिता गिरासे,मैथिली पाटील,अनीला काझी,अंजली उघडे,कांचन खोडके,शीतल देशमुख,गजानन जाधव,सुनील जावरे,महेश व्यास,नसीम खान,गुड्डू हमीद,अमर देशकर,प्रा.अनिल देशमुख,प्रभाकर वालसे,राजेंद्र वर्मा,विजय वानखडे,अतुल कालबेंडे,पंकज मांडले,अमर भेर्डे,पुरुषोत्तम मुंदडा,शरद दातेराव,दिलीप लवांडे,मोहम्मद निजाम,गणेश भोरे,प्रा.बी.टी.अंभोरे,सुरेश कानोजिया,दिनेश खोडके,विजय खंडारे,विजय बरवे,जितेंद्र वाघ, शमस्सूनासी बाजी,प्रमोद इंगोले,निखिल इंगोले,अनिल तायडे सहित कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता बडी संख्या में उपस्थित थे.

* भाजपा ने किया अभिवादन
मोदी के स्वच्छता के संदेश को अपनाएं
भारतीय जनता पार्टी ने गांधीजी की प्रतिमा को माल्यार्पण कर अभिवादन किया. शहराध्यक्ष, विधायक प्रवीण पोटे पाटिल के नेतृत्व में सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे. पोटे पाटिल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम पद स्वीकारने के बाद सबसे पहले स्वच्छता का संदेश दिया. जिसे देशवासियों ने अपनाया. रविवार को विदर्भ में हजारों स्थानों पर लोगों ने एक घंटे के लिए झाडू, खराटा उठाकर सफाई अभियान चलाया. जो इस बात का प्रतीक है कि पीएम मोदी का संदेश हर कोई अपना रहा है. स्वच्छता रखने से हमारा ही फायदा है. हम हारी बीमारी से दूर रहते हैं. उन्होंने अमरावती को स्वच्छ आबोहवा के लिए प्रथम पुरस्कार मिलने का उल्लेख कर स्वच्छता में भी अग्रणी रखने की अपील शहरवासियों से की. इस समय पूर्व अध्यक्ष किरण पातुरकर, सदु पुंशी, रविंद्र खांडेकर, प्रा. डॉ. संजय तीरथकर, सुरेखा लुंगारे, कुसुम साहू, सतीश करेसिया, राजेश पड्डा, महिला अध्यक्ष गंगाताई खारकर, संजय कटारिया, सुनील काले, रश्मी नावंदर, लता देशमुख व अन्य की उपस्थिति रही. कांग्रेस और भाजपा दोनों ही एक ही समय गांधी प्रतिमा पर अभिवादन करने पहुंचे थे. जिससे दोनों दलों के पदाधिकारियों ने कदाचित पहली बार एक साथ तस्वीरें खिंचवाई.

* सुलभा खोडके ने किया माल्यार्पण
गांधी जयंती उपलक्ष्य जयस्तंभ चौक पर हाथ में लाठी लिए बापू की प्रतिमा को माल्यार्पण की आज सबेरे से होड रही. शहर की विधायक सुलभा खोडके ने भी समर्थकों के संग पहुंचकर बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. अभिवादन किया. उनके साथ राकांपा शहराध्यक्ष प्रदीप हिवसे और अन्य महिला पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित थे. गांधीजी के जयकारे लगाए गए.
बॉ

* लायंस क्लब ने किया अभिवादन
गांधीजी का अभिवादन करने लायंस क्लब के पदाधिकारी भी पहुंचे थे. राष्ट्रपिता की प्रतिमा को माल्यार्पण कर शीश नवाया गया. पदाधिकारियों ने गांधीजी के मार्ग पर चलने का प्रण बोलकर बताया.

 

Related Articles

Back to top button