अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

रक्षा बंधन के दिन लाडली बहनों के खाते में जमा होंगे पैसे

डेप्यूटी सीएम अजीत पवार ने की घोषणा

अहमदनगर/दि.22 – राज्य की शिंदे सरकार द्वारा शुरु की गई ‘मुख्यमंत्री-माझी लाडकी बहीण’ योजना के तहत पात्र महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपए दिये जाएंगे. परंतु यह रकम कब से मिलने शुरु होगी, इसे लेकर काफी तर्क वितर्क लगाये जा रहे है. वहीं अब राज्य के उपमुख्यमंत्री व वित्तमंत्री अजीत पवार ने इसे लेकर स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि, आगामी अगस्त माह में रक्षाबंधन वाले दिने लाडली बहनों के बैंक खाते में इस योजना के पैसे जमा हो जाएंगे.
आज अहमदनगर में अपनी पार्टी की सभा में उपरोक्त घोषणा करते हुए डेप्यूटी सीएम अजीत पवार ने कहा कि, महायुति सरकार ने विगत 1 जुलाई से लाडली बहन योजना शुरु की है. जिसे तुरंत प्रभाव से अमल में भी लाया जा रहा है. परंतु अब तक कई महिलाओं द्वारा आवेदन नहीं भरे जा सके है. ऐसे में उन महिलाओं के मन में शंका है कि, उन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा अथवा नहीं, लेकिन सभी महिलाओं ने आश्वस्त रहना चाहिए कि, उन्हें जुलाई व अगस्त ऐसे दोनों महिनों के पैसे एकसाथ मिलेगी और अगले महिने रक्षाबंधन वाले दिन पात्र महिला लाभार्थियों के बैंक खातों में दोनों महिने के अनुदान की रकम एकसाथ जमा हो जाएगी. जिसके तहत 19 अगस्त को रक्षाबंधन वाले दिन महिलाओं के खातों में जुलाई व अगस्त माह के अनुदान को मिलाकर 3 हजार रुपए जमा कराने का प्रयास सरकार द्वारा किया जा रहा है. साथ ही सरकार ने इस कार्य हेतु 46 हजार करोड रुपयों का प्रावधान भी किया है.

* गुलाबी जैकेट व सफेद गुलाब की जमकर चर्चा
विशेष उल्लेखनीय है कि, आज उपमुख्यमंत्री अजीत पवार का जन्मदिवस भी है और वे अपने जन्मदिवस वाले दिन अहमदनगर के दौरे पर है. इससे पहले उनके द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर की गई पोस्ट अच्छी खासी चर्चा में है, जिसमें वे गुलाबी जैकेट पहने हुए है और उन्हें उनकी पत्नी व राज्यसभा सांसद सुनेत्रा पवार द्वारा सफेद गुलाब दिया जा रहा है. ज्ञात रहे कि, अजीत पवार के प्रचार-प्रसार का काम देखने वाली कंपनी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के लिए एक रणनीति तय की है. इसके तहत महिला मतदाताओं तक पहुंचने हेतु गुलाबी रंग का प्रयोग बढाने की सलाह अजीत पवार एवं उनके सहयोगी को दी गई है. जिसके तहत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रमों में अब गुलाबी रंग प्रमुख रुप से दिखाई देने लगा है और आज अजीत पवार ने अपने जन्मदिवस वाले दिन घर से बाहर निकलते समय गुलाबी रंग का जैकेट भी पहना था. साथ ही पहली बार अपनी पत्नी के साथ ली गई तस्वीर को सोशल मीडिया पर साझा किया.

Related Articles

Back to top button