अमरावतीमुख्य समाचार

पांच दिनों में 40 हजार से अधिक लोगों को लगा टीका

  •  वैक्सीन उपलब्ध होने से युध्दस्तर पर चल रहा टीकाकरण का काम

  •  कल रविवार रहने के बावजूद 31 केंद्रों पर लगे 2586 टीके

  •  2171 ने पहला व 415 ने दूसरा डोज लगवाया

अमरावती/प्रतिनिधि दि.31 – इससे पहले जहां विगत दो सप्ताह से कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन की उपलब्धता कम रहने के चलते टीकाकरण का काम बेहद सुस्त गति से चल रहा था और इस काम को लेकर काफी होहल्ला मचा हुआ था. वहीं अब विगत चार-पांच दिनों से वैक्सीन की आपूर्ति लगातार जारी रहने के चलते टीकाकरण अभियान में भी काफी गति देखी जा रही है और विगत पांच दिनोें के दौरान करीब 40 हजार लाभार्थियों को कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन के टीके लगाये गये. ऐसे में अब वैक्सीन प्राप्त करनेवाले लाभार्थियों की संख्या अमरावती जिले में 4 लाख 45 हजार 189 पर जा पहुंची है. जिसमें से 3 लाख 41 हजार 803 ने पहला व 1 लाख 3 हजार 386 ने दूसरा डोज लगवा लिया है.
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, गत रोज रविवार का साप्ताहिक अवकाश रहने के बावजूद भी जिले में कोविड प्रतिबंधात्मक टीकाकरण का काम जारी रहा और जिले की 31 टीकाकरण केंद्रों पर कुल 2 हजार 586 लोगों ने कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन की डोज लगायी. इसमें 2 हजार 171 लोगोें ने पहले व 415 लोगोें ने दूसरे डोज का टीका लगवाया.
बता दें कि स्वास्थ्य महकमे की ओर से अमरावती जिले के लिए रविवार की शाम कोविशिल्ड के 3 हजार तथा को-वैक्सीन के 8 हजार 300 डोज की खेप उपलब्ध करायी गयी है. इसके अलावा इससे पहले तीन दिनों के दौरान अमरावती जिले को कोविशिल्ड के 30 हजार और को-वैक्सीन के 6 हजार डोज की खेप प्राप्त हुई थी. जिसके जरिये बीते तीन दिनों से जिले में बडे पैमाने पर वैक्सीन लगाने का काम चल रहा है. जिसके लिए ऑनलाईन बुकींग व टोकन पध्दति अमल में लाये जाने के चलते कहीं पर किसी तरह की भीडभाडवाली स्थिति दिखाई नहीं देती. जहां बाकी आम दिनों के दौरान जिले में करीब 100 टीकाकरण केंद्र शुरू रखे जाते है. वहीं गत रोज रविवार को केवल 31 टीकाकरण केंद्र शुरू रखे गये थे.
वहीं संभाग केक पांचों जिलों में अब तक 16 लाख 98 हजार 636 प्रतिबंधात्मक डोज लगाये जा चुके है. जिसके तहत 13 लाख 38 हजार 560 लोगों ने पहला तथा 3 लाख 60 हजार 77 लोगों ने दूसरा डोज लगवाया है. टीकाकरण का यह काम लगातार जारी है.

Related Articles

Back to top button