मुख्य समाचारविदर्भ

गुगल पर नागपुर मर्डर को दो लाख से ज्यादा किया गया सर्च

अपराध का निवेश और अन्य विकास कार्यों पर हो रहा असर

  • क्राईम सिटी के रूप में हो रही नागपुर की पहचान

नागपुर/दि.२४ – नागपुर शहर में दो दिन पहले योगेश डोंगरे नामक युवक की हत्या का लाईव वीडियो शूट किया गया था. इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ. इसी तरह का वीडियो कुछ महीने पहले भी वायरल हुआ था. गुगल पर नागपुर मर्डर को दो लाख से ज्यादा सर्च किए जाने की जानकारी है. जिससे सोशल मीडिया में नागपुर की पहचान अब क्राईम सिटी के रूप में होने लगी है. जिसका सीधा असर शहर के निवेश, शैक्षणिक और अन्य विकास कार्यों पर पड़ रहा है.
यहां बता दें कि इंटरनेट पर नागपुर सर्च करने पर अपराध की अनेक घटनाएं सामने आती है. गुगल पर नागपुर मर्डर सर्च करने पर ३३ सेकं द में २ लाख ६६ रिजल्ट दिखाए गए. मुंबई से भी यह आंकडा ज्यादा है. देश-विदेश के उद्योजक निवेश के लिए इंटरनेट पर नागपुर सर्च करते है. तब उनके सामने अपराध की घटनाएं सामने आ रही है. जिसके चलते ज्यादातर उद्योजक नागपुर आने से कतरा रहे है.
नागपुर में हत्या की घटनाओं के आंकडों पर नजर डाले तो पता चलता है कि नागपुर शहर में साल २०२१ में अब तक ४७ हत्या के मामले सामने आए है. जबकि बीते वर्ष पहले छह महीने में नागपुर में ४५ हत्याएं हुई थीं. नागपुर में साल २०१८ में जनवी से जून के मध्य ६५ हत्याएं, वर्ष २०१९ में जनवरी से जून के मध्य ५३ मर्डर, साल २०२० में जनवरी से जून तक ४५ खून और इस साल अब तक ४७ मर्डर हो चुके है.

Related Articles

Back to top button