अमरावतीमुख्य समाचार

मेडिकल कॉलेज इसी सत्र से शुरु करने की हलचल

डीन डॉ. बात्रा ने देखा जिला अस्पताल का हाल

* एनएमसी से करेंगे अनुरोध
अमरावती/दि.23- शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय इसी सत्र से शुरु करने की हलचल पुन: तेज हो गई है. मंगलवार को महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. अनिल बात्रा ने जिला सामान्य अस्पताल पहुंचकर उसका अवलोकन किया. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, अस्पताल की सुख सुविधाओं और अन्य उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी नियमानुसार मेडिकल कॉउंसिल को भेजी जाएगी. उनसे इसी सत्र में महाविद्यालय आरंभ करने की मान्यता की विनती की जाएगी. बता दें कि राज्य शासन ने जिला सिविल अस्पताल इर्विन और स्त्री अस्पताल डफरीन को स्वास्थ्य विभाग से वैद्यकीय शिक्षा विभाग को देने का निर्णय किया है, ताकि शीघ्रता से सरकारी मेडिकल कॉलेज जीएमसी आरंभ हो सके. यह भी याद दिला दे कि डॉ. बत्रा ने पहले पारिवारिक कारणों से अधिष्ठाता पद का दायित्व स्वीकार करने से मना किया था. वे यवतमाल वैद्यकीय महाविद्यालय में फारेंसिक विज्ञान के प्राध्यापक हैं.
* फडणवीस की कोशिश
शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय से अमरावती की सुविधा और रौनक बढने वाली है. इसलिए जिले के पालकमंत्री तथा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस शीघ्रता से जीएमसी आरंभ करने पर जोर दे रहे हैं. उन्हीं की पहल एवं आदेश से जीएमसी के कामकाज में तेजी आई है. जिला अस्पताल का जीएमसी को हस्तांतरण किया जा रहा है. जिससे शहर के मध्य यह वैद्यकीय महाविद्यालय आरंभ हो सके.
* 100 सीट के साथ आरंभ
जीएमसी हेतु एमबीबीएस की 100 सीट की मान्यता मिलेगी, ऐसा भरोसा मेडिकल क्षेत्र के जानकार व्यक्त कर रहे हैं. वैद्यकीय प्रवेश की देश व्यापी प्रक्रिया की मियाद 31 अगस्त से आगे बढाई गई है. तब तक जीएमसी अमरावती को एनएमसी की मान्यता लेकर तेजी से सारा स्टॉफ और प्रबंधन जुटाना होगा. डॉ. अनिल बात्रा ने कहा कि राष्ट्रीय वैद्यकीय परिषद के मान्यता मार्गदर्शन का अनुपालन किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button