अमरावतीमुख्य समाचार

स्कायवॉक के लिए सांसद नवनीत राणा ने नागपुर में बुलायी बैठक

वनविभाग व पर्यावरण प्राधिकरण के अधिकारी रहे उपस्थित

अमरावती/प्रतिनिधि दि.29 – विदर्भ क्षेत्र के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल चिखलदरा में बनने जा रहे एशिया के तीसरे तथा देश के पहले स्कायवॉक का काम जलद गती से पूर्ण करने हेतु जिले की सांसद नवनीत राणा ने नागपुर में केंद्रीय वन पर्यावरण व जलवायु मंत्रालय के प्रधान मुख्य वन संरक्षक तथा प्राधिकरण प्रमुख अंबाडे के कार्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक बुलायी. जिसमेें मेलघाट टाईगर रिजर्व, वाईल्ड लाईफ तथा सिडको के सभी संबंधित अधिकारी भी उपस्थित रहे.
इस बैठक में सांसद नवनीत राणा ने संबंधित अधिकारियों को चिखलदरा में बनने जा रहे स्कायवॉक का काम जल्द से जल्द पूर्ण करने का निर्देश देते हुए कहा कि, चिखलदरा में रोजाना हजारों पर्यटक यहां के नयनाभिराम नजारों को देखने हेतु आते है. इस तहसील में बडी संख्या में आदिवासी व गवली समाज के लोग रहते है. साथ ही मेलघाट परिसर से लगकर कई होटल व रिसोर्ट सहित अन्य कई छोटे-मोटे व्यवसायी है, जो पूरी तरह से यहां पर आनेवाले पर्यटकों पर रोजगार हेतु निर्भर करते है. ऐसे में यदि स्कायवॉक प्रकल्प जल्द से जल्द पूर्ण होता है, तो यहां पर पर्यटन व रोजगार के भी अनेकों अवसर उपलब्ध होंगे. साथ ही इस स्कायवॉक की वजह से चिखलदरा का नाम पूरी दुनिया में प्रसिध्द होगा. जिसके चलते यहां पर देशी पर्यटकों के साथ-साथ बडी संख्या में विदेशी पर्यटक भी आकर्षित होंगे.

  •  विमानतल पर हुआ भावपूर्ण स्वागत

इस बैठक से पहले सांसद नवनीत राणा का दिल्ली से नागपुर स्थित भारतरत्न डॉ. बाबासाहब आंबेडकर विमानतल पर आगमन हुआ. जहां पर युवा स्वाभिमान पार्टी के जयंत वानखडे, जीतू दुधाने, सुधा तिवारी, पवन हिंगणे, खुश उपाध्याय, सचिन सोनोने, अनिल शेलके, संजय कोहले, रवि वाघमारे व दिलीप व्यास ने उनका भावपूर्ण स्वागत किया. इसके पश्चात सांसद नवनीत राणा तुरंत ही नागपुर स्थित न्यू सेक्रेटरी भवन में चिखलदरा स्काय वॉक को लेकर केंद्रीय वन व पर्यावरण विभाग की उच्चस्तरीय बैठक में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुई.

Related Articles

Back to top button