अमरावतीमुख्य समाचार

तदीपारियो पर अब एमपीडीए लगाया जाएगा

शहर के पुलिस अधिकारियों की पुलिस आयुक्तालय में बैठक

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१२ – अपराधिक गतिविधियों में हमेशा शामिल रहने वाले गुंडों पर पुलिस तडीपारी की कार्रवाई करते है, लेकिन यह तडीपार गुंडे पुलिस की नजर बचाकर शहर में दाखिल होने के बाद फिर अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते है. यह बात शहर में इससे पहले घटीत कुछ घटनाओं से सामने आयी है. अब दो दिन पहले बडनेरा पुलिस ने 4 तडीपारों को देर रात डकैती के इरादे से जाते हुए रंगे हाथों पकडा था. खबर है कि आज पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत आने वाले सभी 10 थाने के पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलायी और शहर की कानून व सुव्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की. इस दौरान बार-बार अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने वाले तथा तडीपारी के आदेश के बावजूद शहर में अपराधिक गतिविधियां चलाने वाले गुंडों की सूची बनाकर उनपर एमपीडीए के तहत कार्रवाई करने के सख्त निर्देश पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने आज दिये.
उल्लेखनिय है कि चोरी, गांजा तस्करी, अवैध शराब बिक्री के साथ ही 307, 302, मारपीट, सेंधमारी जैसे संगीन अपराधों में हमेशा शामिल रहने वाले अपराधिक तत्वों से शहर की शांति और सुव्यवस्था को ठेच न पहुंचे इस उद्देश्य से पुलिस उन्हें जिले से तडीपार करती है, लेकिन यही बदमाश तडीपारी के आदेशों का उल्लंघन कर फिर शहर में दाखिल होते है और यहां अपनी अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देना शुरु रखते है, ऐसे अपराधियों पर अब पुलिस एमपीडीए के तहत कार्रवाई करेगी. इस तरह के संकेत बैठक के बाद पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने दिये है.

  • संवेदनशील क्षेत्र में चलाया जाएगा कोम्बिंग ऑपेशन

उल्लेखनीय है कि कल नागपुरी गेट पुलिस ने अलीम नगर परिसर में रहने वाले इकबाल खान अकबर खान नामक व्यक्ति के घर पर छापा मारकर उसके घर से तीन देसी पिस्तौल, एक चायना चाकू और तलवार जब्त की थी. हालांकि इकबाल खान पुलिस रिकॉर्ड में नामधारी गुंडा नहीं है फिर उसके घर में यह घातक हथियार आये कैसे. कही अपराधिक घटनाओं में लिप्त बदमाश ने इकबाल के घर में यह हथियार तो नहीं रखे थे. इसका पुलिस पता लगा रही है. साथ ही ऐसे घातक हथियार तलाशने के लिए संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस कोम्बिंग ऑपेशन चला सकती है.

Related Articles

Back to top button