अमरावतीमुख्य समाचार

एमपीएससी परीक्षा की तैयारियां पूर्ण

कल सुबह 9 बजे परीक्षा केंद्रों पर होगा विद्यार्थियाेंं का जमावडा

  •  परीक्षा केंद्रों को किया गया सैनेटाइज

  •  एक कमरे में 20 से 24 विद्यार्थियों की आसन व्यवस्था

  •  परीक्षा केंद्र में लगाए गए है सीसीटीवी कैमेरे

अमरावती/प्रतिनिधि दि.20 – विद्यार्थियों के हंगामे के बाद इससे पहले पांच बार स्थगित की गई एमपीएससी की परीक्षा मुहुर्त आखिर एक दिन पर आ पहुंचा है. कल सुबह 10 बजे अमरावती शहर के सभी 36 परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा शुरु होगी. कोरोना प्रादुर्भाव के बढते संक्रमण के साये में एमपीएससी की यह परीक्षा हो रही है. इस कारण जिला प्रशासन की ओर से परीक्षार्थियों की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से सतर्कता बरती जा रही है. आज सुबह शहर के जिन शाला, महाविद्यालयों में यह परीक्षा हो रही है. उन सभी परीक्षा केंद्रों को ताबे में लेकर प्रशासन की ओर से हर कमरे को सैनेटाइज करने का काम किया गया. उसके बाद परीक्षार्थियों की आसन व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का पालन करते हुए परीक्षा केंद्र के कमरे को ध्यान में रखकर एक कमरे में अधिकतर 20 या 24 विद्यार्थियों की आसन व्यवस्था की जा रही है. वहीं परीक्षा को सूचारु व शांतिपूर्ण निपटाने के उद्देश्य से परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम भी आज सुबह से शुरु हो चुका है. जैसे कि परीक्षा आयोग ने पहले ही घोषित किया है कि विद्यार्थियों को मास्क, सैनिटाइजर व ग्लोव्हज् परीक्षा केंद्र पर दिये जायेंगे. यह समूचे साहित्य आज सुबह ही सभी परीक्षा केंद्रों पर पहुंचाएं गए है. विशेष यह कि 10 हजार 836 परीक्षार्थी कल इन सभी परीक्षा केंद्रों पर एमपीएससी की परीक्षा देंगे. जिसके लिए नियुक्त किये गए अधिकारी व कर्मचारियों को परीक्षा केंद्र पर ही आज प्रशिक्षण दिया गया है.
जिला प्रशासन की ओर से दो दिन पहले ही यह स्पष्ट किया गया था कि सभी 10 हजार 836 परीक्षार्थियों तक उनके हॉल टिकट पहुंचाए गए हैं. 10 बजे शुरु होने वाली इस परीक्षा के लिए सुबह 9 बजे से ही परीक्षार्थियों का जमावडा परीक्षा केंद्रों पर दिखाई दिया. कल दो सत्र में यह परीक्षा हो रही है. सुबह के सत्र की परीक्षा खत्म होने के बाद सभी कमरों को फिर से सैनेटाइज कर वहां दूसरे सत्र में परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों की आसन व्यवस्था की जाएगी.

  • कोरोना संक्रमित परीक्षार्थी भी देंगे परीक्षा

आज सुबह जब अमरावती शहर के सभी परीक्षा केंद्रों पर एमपीएससी परीक्षा की तैयारी की गई तब यह तैयारी करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखा गया कि अगर समय पर कोई परीक्षार्थी कोरोना बाधित आये तो उसके लिए विशेष कमरे की व्यवस्था की गई है. विशेष यह है कि कल ही परीक्षा आयोग ने नियमावलि घोषित करते हुए स्पष्ट किया था कि कोरोना संक्रमित परीक्षार्थी पीपीई कीट पहनकर परीक्षा देंगे और इन परीक्षार्थियों के लिए प्रशासन की ओर से पीपीई कीट की व्यवस्था की जाएगी.

 

Related Articles

Back to top button