अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में 36 केंद्रों पर होगी एमपीएससी परीक्षा

11 मार्च को होने वाली परीक्षा का नियोजन

  •  सुबह 10 से 12 और 3 से 5 दो सत्र में होगी परीक्षा

  •  10 हजार 837 परीक्षार्थी आजमायेंगे नसीब

  •  परीक्षार्थियों को मास्क, ग्लोव्हज् व सैनिटायजर पाउच आयोग देगा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.12 – दो दिन बाद होने वाली राज्य सेवा पूर्व परीक्षा (MPSC) रद्द कर अब आयोग ने आगामी 21 मार्च 2021 को एमपीएससी की परीक्षा होगी, इस तरह का नोटीफिकेशन जारी किया है. अमरावती शहर में 21 मार्च को एमपीएससी परीक्षा के लिए 36 केंद्र निश्चित किये गए है. इन 36 केंद्रों पर 10 हजार 837 परीक्षार्थी दो सत्र में परीक्षा देंगे. जिसका नियोजन आज जिला प्रशासन की ओर से किया गया है. एमपीएससी परीक्षा का पहला सत्र 21 मार्च की सुबह 10 से 12 बजे तक तथा दूसरा सत्र दोपहर 3 से 5 बजे तक रखा गया है. विशेष यह कि कोरोना के बढते प्रादुर्भाव को देखते हुए परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थी और कार्यरत अधिकारी, कर्मचारियों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया है. परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को मास्क, ग्लोव्हज् व सैनेटायजर पाउच आदि की कीट आयोग की ओर से मुहैया कराई जाएगी. वहीं सभी सेवारत कर्मचारियों को भी आयोग की ओर से फेस सिल्ड, मास्क, ग्लोव्हज् व सैनेटायजर पाउच मुहैया कराया जाएगा.
36 परीक्षा केंद्रों पर 21 मार्च को होने वाली एमपीएससी की परीक्षा के लिए कोरोना की पृष्ठभूमि पर प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किये है. इन 36 परीक्षा केंद्रों पर 9 समन्वय अधिकारी, 36 उपकेंद्र प्रमुख, 145 पर्यवेक्षक, 510 समवेक्षक के साथ ही 83 लिपिक और 83 सिपाही तैनात रहेंगे. उल्लेखनीय है कि एमपीएससी की यह परीक्षा इससे पहले 4 बार कोरोना महामारी के चलते रद्द कर दी गई है. पहले इस परीक्षा की नियोजित तारीख रविवार 14 मार्च 2021 रखी गई थी, लेकिन कल गुरुवार को ऐन समय पर परीक्षा रद्द कर दिये जाने से अमरावती समेत राज्यभर में विद्यार्थी शासन निर्णय के विरोध में सडकों पर उतरे थे. आखिर मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे को कल रात फेसबुक लाइव्ह के माध्यम से विद्यार्थियों को संबोधित करना पडा है.

  • यह वादें किये थे मुख्यमंत्री ठाकरे ने विद्यार्थियों से

कल गुरुवार की रात 8.30 बजे मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने फेसबुक लाइव्ह के माध्यम से एमपीएससी परीक्षार्थियों को संबोधित करते हुए कहा था कि कोरोना के बढते प्रादुर्भाव की पृष्ठभूमि पर परीक्षा रद्द की गई, लेकिन परीक्षा की नई तारीख 8 दिन के भितर की होेगी. जो आज 21 मार्च घोषित की गई.

– मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने यह भी वादा किया था कि कोरोना हॉटस्पॉट क्षेत्र में आने वाले परीक्षा केंद्र बदले जायेंगे और कोरोना का विद्यार्थियों पर कोई असर नहीं होगा, इसकी व्यवस्था की जाएगी. नई तारीख घोषित करते हुए आयोग ने परीक्षार्थी और परीक्षा केंद्रों पर कार्यरत अधिकारी, कर्मचारियों को मास्क, ग्लोव्हज् व सैनेटायजर आदि कीट मुहैया कर देने का वादा पूर्ण किया.

– मुख्यमंत्री का तीसरा और मुख्य वादा यह था कि एक वर्ष में परीक्षा भले ही चार बार रद्द कर दी गई हो, लेकिन यह परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के लिए उम्र की शर्त नहीं रहेगी.

 

Related Articles

Back to top button