अमरावतीमुख्य समाचार

श्री गाडगे महाराज मिशन अध्यक्ष पद पर चुनी गई यशोमति ठाकुर

  • जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण सम्मान

  • पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने बताया

अमरावती/प्रतिनिधि दि.8 – श्री गाडगे महाराज मिशन मुंबई के अध्यक्ष पद पर राज्य की महिला बालविकास मंत्री व अमरावती जिले की पालकमंत्री यशोमति ठाकुर व चेयरमेन पद पर मधुसूदन मोहिते पाटील की सर्वसहमती से नियुक्ति की गई है.
पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा कि, संत गाडगे बाबा की संस्था में काम करने का मौका मिलना ही जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण सम्मान है. संत गाडगे बाबा के दशसूत्री, उनके कार्य को विचारों के अनुसार मिशन का कार्य आगे ले जाने का पूरा प्रयास किया जाएगा.
बता दें कि, संत गाडगे बाबा ने 1952 में यह संस्था स्थापित की. इस संस्था के मार्फत राज्यभर में विविध सामाजिक, शैक्षणिक उपक्रम चलाये जाते है. विशेष तौर पर आदिवासी, भटके, विमुक्त के लिए आश्रम शाला, छात्रावास, बालकआश्रम, वृद्धश्रम, धर्मशाला, अन्नदान, गौरंक्षण आदि उपक्रम चलाये जाते है. संस्था की ओर नये कार्यकरिणी घोषित करने के लिए ठाणे जिले के भिवाली वज्रेश्वरी में गाडगे महाराज मिशन की सर्वसाधारण सभा ली गई. इस सभा में हुई चर्चा में सभी ने यशोमति ठाकुर के अध्यक्ष पद और मधुसुदन मोहिते पाटील की चेयरमन पद पर नियुक्ति की गई. मंत्री यशोमति ठाकुर का संस्था के कार्यों में हमेशा सहयोग मिला है. संत गाडगे बाबा के निर्वानभूमि रहने वाले वलगांव का समाधी स्थल विकसित करते हुए वहां सरकार की ओर से सभी सुविधाएं उपलब्ध करने का प्रयास कर रही है. वहीं मोहिते पाटील वर्ष 1992 से मिशन के संचालक है. उन्होंने बीते 9 वर्षों से मिशन के चेअरमन पद की जिम्मेदारी संभाली है. मिशन के पूर्व चेयरमन वरिष्ठ स्वतंत्रता सेनानी, राष्ट्रीय कीर्तनकार जिजाबा पाटील सोहोलीकर, राजाराम बापु घोंगटे की उन्हें विरासत मिली है.

  • मिशन की नई कार्यकारिणी

मिशन की नई कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष उत्तमराव देशमुख, सचिव विश्वनाथ नाचवने, सचिन घोंगटे, खजिनदार, ज्ञानदेव महाकाल, अशोक पाटील, सदस्य अश्विन मेहता, मारोती शिंदे, चंद्रकांत माने, विजय औटी, सुनिल बायस्कर, चंद्रकला पाचंगे का समावेश है. इससे पूर्व मंत्री विलासराव पाटील उंढालकर, अच्यूतराव देशमुख, यशवंतराव माने, विश्वनाथ वाघ महाराज ने संस्था के अध्यक्ष पद की कमान संभाली है.

Related Articles

Back to top button