अमरावतीमुख्य समाचार

रतन इंडिया के कामगारों ने राज्यमंत्री कडू से मांगा इन्साफ

जलसंपदा विभाग में की कामगार राज्यमंत्री से चर्चा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.20 – नांदगांव पेठ पंचतारांकित एमआयडीसी में स्थित रतन इंडिया पावर प्लांट में कार्यरत कर्मचारियों के विभिन्न प्रलंबित समस्याओं को लेकर शिव कामगार सेना महासंघ द्वारा कामगार राज्यमंत्री बच्चु कडू से मुलाकात करते हुए उन्हें अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा गया. साथ ही उन्हें कंपनी द्वारा की जानेवाली ज्यादतियों से भी अवगत कराया.
जलसंपदा विभाग में कामगार राज्यमंत्री से मुलाकात करते हुए शिवकामगार से के कार्याध्यक्ष विष्णु तांडेल व नितीन तारेकर की अगुआई में एक प्रतिनिधि मंडल ने कामगार राज्यमंत्री बच्चु कडू को बताया कि, कंपनी शुरू होने के बाद से लेकर अब तक विगत 10-12 वर्षों के दौरान कामगारों का वेतन नहीं बढाया गया है और उन्हें बेहद अल्प वेतन पर काम करना पडता है. ऐसे में अप्रैल 2021 से कामगारों को प्रतिमाह 15 हजार रूपये की वेतनवृध्दि दी जाये. साथ ही कामगारों के वेतन से की गई पांच प्रतिशत की कटौती की रकम को एकमुश्त वापिस किया जाये. इसके अलावा कंपनी में कामगारों की कितनी श्रेणियां है, इसकी जानकारी सभी कामगारों को देने के साथ ही कर्मचारियों को उनकी शैक्षणिक पात्रता व गुणवत्ता के अनुसार उन श्रेणियों में पदोन्नति दी जाये. साथ ही कंपनी में कार्यरत वरिष्ठ अधिकारियों को स्पष्ट दिशानिर्देश दिये जाये की वे कामगारोें के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करे और संगठन सदस्य रहनेवाले कामगारोें को नाहक तकलीफ ना दे.
इन तमाम बातों से अवगत होने के बाद राज्यमंत्री बच्चु कडू ने इस संदर्भ में कंपनी के अधिकारियों से भी चर्चा की और उन्हें आवश्यक दिशानिर्देश भी दिये.

Related Articles

Back to top button