महाराष्ट्रमुख्य समाचार

मुंबई पुलिस ने बचायी अमरावती के युवक की जान

सोशल मीडिया के जरिये आत्महत्या के दिए थे संकेत

मुंबई/दि.18 – मुंबई पुलिस के साइबर सेल की सक्रियता के चलते अमरावती और मुंबई के दो युवकों की जान बच गई. दोनो ने सोशल मीडिया के जरिए आत्महत्या के संकेत दिए थे. साइबर सेल ने इनकी पहचान कर स्थानीय पुलिस को सूचना दी. युवकों को समझाकर उनकी निराशा दूर की गई.
अमरावती का युवक कक्षा 12 वीं का छात्र है. उसने मुंबई पुलिस आयुक्त, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री कार्यालय समेत कई लोगों के ट्विटर अकाउंट पर टैग करते हुए लिखा था कि कक्षा 12 वीं की आगामी परीक्षा को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है. इसे लेकर मैं परेशान हूं. जीवन खत्म करना चाहता हूं. जब आत्महत्या का ख्याल आता है तो खुद पर नियंत्रण नहीं रह जाता.
मुंबई पुलिस साईबर सेल की डीसीपी रश्मी करंदीकर ने बताया कि स्थानीय पुलिस की मदद से युवक से संपर्क कर उसे समझाया गया. अमरावती की पुलिस आयुक्त आरती सिंह को भी मामले की जानकारी दी गई. इसी तरह का मामला मुंबई के बोरिवली में हुआ. जहां पारिवारिक तनाव से परेशान एक युवक ने फेसबुक पर आत्महत्या की बात लिखी थी.

कोरोना के कारण परीक्षा को लेकर विद्यार्थियो में मानसिक तनाव स्वाभाविक है. माता-पिता व शिक्षकों की जिम्मेदारी है कि वह विद्यार्थियो में आत्मविश्वास निर्माण करें. विद्यार्थियो के साथ सतर्कता से पेश आए.
– डॉ. आरती सिंह
पुलिस आयुक्त, अमरावती.

Related Articles

Back to top button