अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

खेड गांव में महिला की हत्या

खेत में पडा मिला फंदे से बंधा शव

* संदेह के आधार पर पति को लिया गया हिरासत में
* मोर्शी पुलिस कर रही मामले की जांच
* 8 वर्षीय बच्चे से भी की गई पूछताछ
अमरावती/दि.21 – समिपस्थ मोर्शी तहसील अंतर्गत खेड गांव के खेत परिसर में गत रोज 40 वर्षीय महिला का शव बेहद संदेहास्पद स्थिति में पाया गया. उक्त महिला का शव पूरी तरह से जमीन पर पडा हुआ था. वहीं उसके गले में साडी के फांसी का फंदा बना हुआ था. जिसका दूसरा सिरा पास ही स्थित बेर के पेड से बांधा गया था. ऐसे में पुलिस ने इसे हत्या का मामला रहने की संभावना जताते हुए इस मामले में संदेह के आधार पर मृतक महिला के पति को जांच व पूछताछ हेतु अपनी हिरासत में लिया है. साथ ही उसके 8 वर्षीय बेटे से भी पुलिस ने जानकारी हासिल करने के लिहाज से पूछताछ की है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक मृतक महिला की शिकायत रामकली जगरलाल उईके (40) के तौर पर हुई है, जो मध्यप्रदेश के हिरडी गांव में रहने वाले जगरलाल उईके (55) की दूसरी पत्नी थी और अपने पति व 8 वर्षीय बेटे के साथ मोर्शी तहसील के खेड गांव स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की टूटी-फूटी इमारत में विगत 10 वर्षों से रह रही थी. वहीं रामकली की 14 वर्षीय बेटी यवतमाल जिले की निवासी आश्रमशाला में रहकर पढाई-लिखाई करती है. विगत 18 मार्च की दोपहर रामकली उईके कुछ लोगों को बाजार में दिखाई दी थी. जिसके बाद शाम 7 बजे के आसपास वह चक्की पर गेहूं पिसवाने हेतु जाने के लिए घर से बाहर निकली थी और तब से घर वापिस नहीं लौटी. जिसके चलते उसका पति जगरलाल व 8 वर्षीय बेटा भी उसकी तलाश कर रहे थे.
इसी दौरान 20 मार्च को गांव की कुछ महिलाएं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पीछे स्थित खेत में पराटी चुनने के लिए गई, तो उन्हें बेर के झाड के नीचे साडी के पल्लू से गले में फांसी का फंदा बना एक महिला का शव जमीन पर पडा दिखाई दिया. जिसे देखते ही उन महिलाओं ने तुरंत ही इसकी जानकारी गांववासियों को दी और सूचना मिलते ही मोर्शी पुलिस का दल मौके पर पहुंचा. पश्चात की गई जांच पडताल में वह शव रामकली जगरलाल उईके का रहने की बात सामने आयी. जिसके बाद पुलिस ने मौके का पंचनामा करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया और संदेह के आधार पर रामकली के पति जगरलाल उईके को हिरासत में लिया.
* घर में मिली खून से सनी लाठी
जिस जगह पर जगरलाल व रामकली का रहना है, उस जगह का पुलिस द्वारा मुआयना करने पर वहां से खून से सनी लाठी और कुछ फूटी हुई चुडियां बरामद हुई है. इसे लेकर भी पुलिस का जगरलाल उईके पर संदेह गहरा गया है और पुलिस जगरलाल उईके को अपनी हिरासत में लेकर उससे कडाई के साथ पूछताछ कर रही है.

* जगरलाल उईके की पहली पत्नी की भी हुई थी संदेहास्पद मौत
इस मामले की जांच के दौरान यह बात भी सामने आयी है कि, जगरलाल उईके की पहली पत्नी की मौत भी क्रेशर में फंसकर हुई थी और वह मौत भी काफी हद तक संदेहास्पद थी. वहीं अब जगरलाल उईके की दूसरी पत्नी रामकली भी संदेहास्पद रुप से मृत पायी गई है. हालांकि पुलिस द्वारा हिरासत में लिये गये जगरलाल उईके ने इसमें अपना कोई हाथ नहीं होने की रट लगा रखी है. जबकि परिस्थितिजन्य साक्षों के आधार पर पुलिस का मानना है कि, जगरलाल उईके ने ही अपनी दूसरी पत्नी रामकली उईके की हत्या की है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक जगरलाल उईके को संभवत: अपनी दूसरी पत्नी रामकली उईके के चरित्र को लेकर कुछ संदेह था. संभवत: इसी वजह के चलते उसने उसे मौत के घाट उतार दिया. ऐसे में पुलिस अब जगरलाल और रामकली उईके के 8 वर्षीय बेटे से भी पूछताछ कर रही है. जिसके जरिए यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि, आखिर उईके पति-पत्नी के बीच रिश्ता कैसा था और वारदात वाले दिन उनके घर में क्या हुआ था.

Related Articles

Back to top button