महाराष्ट्रमुख्य समाचार

नगर जिले को अहिल्यादेवी का नाम

शिंदे की बडी घोषणा

* राज्य सरकार का डैमज कंट्रोल
चौंडी/दि.31- मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज अहमदनगर का नाम बदलकर अहिल्यानगर करने की बडी घोषणा कर दी. वे अहिल्यादेवी की जन्मस्थली चौंडी में जयंती पर आयोजित विशेष कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उनकी घोषणा को राज्य सरकार का डैमेज कंट्रोल माना जा रहा है. उल्लेखनीय है कि इसी कार्यक्रम में फडणवीस ने मुख्यमंत्री से इस बारे में विनती की थी. शिंदे ने एक वेबसाइट पर महापुरुषों के अपमान के बारे में भी कडी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इंडिक टेल्स में फुले और होलकर के विषय में आपत्तिजनक सामग्री रहने की शिकायत विपक्ष के नेता अजीत दादा पवार ने की थी. बहरहाल नामांतर के साथ अब प्रदेश में गत 11 माह में 3 जिलोें के नाम बदल रहे हैं. इससे पहले औरंगाबाद का नाम छत्रपति संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव किया गया था. अब अहमदनगर का नाम अहिल्यानगर होने जा रहा है.
शिंदे ने कहा कि, राजमाता अहिल्यादेवी न रहती तो काशी न बचती. वे न होती तो आज हमें शिव के शिवालय न दिखते. वे न रहती तो दक्षिण से उत्तर तक आज जो हमारा धर्म जीवित है वह न रहता. इस प्रकार का कार्य राजमाता ने कर दिखाया है. इसीलिए अहिल्यानगर नाम की जो मांग हो रही है वह सही लगती है. मुख्यमंत्री शिंदे ने अहिल्यानगर की घोषणा करते ही समारोह में उपस्थित सभी लोग खुशी से झूमने लगे, जयघोष करने लगे. मच पर राम शिंदे, गोपीचंद पडलकर के साथ मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल भी उपस्थित थे.
भाजपा ने दिल्ली के महाराष्ट्र सदन में हुए घटनाक्रम पर डैमज कंट्रोल शुरु कर दिया है. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज यहां अहिल्यादेवी जयंती पर कहा कि वे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से नगर जिले का नाम अहिल्यादेवी होलकर के नाम पर रखने का अनुरोध करेंगे. इस समय मंच पर मुख्यमंत्री विराजमान थे. फडणवीस यहां चौंडी में होलकर की जयंती पर बोले रहे थे.

Related Articles

Back to top button