महाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

नागपुर थर्राया : 50 लाख की सुपारी देकर दो व्यापारियों की हत्या

शव जलाकर वर्धा नदी में फेंका, पांच आरोपी गिरफ्तार

नागपुर/दि.28- दो दिन पूर्व अपहर्त हुए नागपुर शहर के दो व्यवसायियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. व्यापारियों के शव सडी अवस्था में वर्धा नदी में बरामद हुए हैं. 50 लाख की सुपारी लेकर यह हत्या किए जाने की बात उजागर हुई है. इस घटना के कारण नागपुर शहर में खलबली मच गई है. इस प्रकरण में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.
जानकारी के मुताबिक मृतक व्यवसायियों के नाम नागपुर के एचबी टाउन निवासी निरालाकुमार सिंह (43) और जयप्रकाश नगर निवासी अंबरीश देवदत्त गोले (41) है. दोनों व्यवसायी दोस्त थे. एक का निर्माण कार्य और दूसरे का ऑनलाइन व्यापार था. डेढ करोड रुपए का निवेश कुछ दिन में दोगुना करने का प्रलोभन दिखाकर आरोपियों ने इन दोनों व्यसायियों को हिस्लॉग महाविद्यालय के पास के चिटणवीस सेंटर से अगवा किया और कोंडाली के रिंगणबोडी शिवार के संजय तुर्केल के फार्महाउस ले गए थे. पैसों की बात पर से हुए विवाद के चलते आरोपियों ने दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी. वहीं दूसरी तरफ व्यापारी घर न लौटने से परिवार के सदस्यों ने 25 जुलाई को उनके लापता होने की शिकायत सीताबर्डी और सोनगांव थाने में दर्ज की थी. विशाल पुंज नामक व्यक्ति पर शिकायतकर्ताओं ने संदेह व्यक्त किया था. इस आधार पर पुलिस ने जांच की तब इस प्रकरण में ओंकार तलमले का समावेश रहने का संदेह पुलिस को हुआ. अधिक जांच करने पर तलमले ही इसका मास्टरमाइंड रहने की बात सामने आई.

* पहले प्रलोभन देकर फंसाया जाल में
पुलिस सूत्रों के मुताबिक तलमले ने सर्वप्रथम नेरालाकुमार सिंह और अंबरीश गोले से पूंज के माध्यम से संपर्क किया. गृह सजावट और कलाकृति का व्यवसाय बताकर राजनीतिक कनेक्शन रहने का दिखावा कर तलमले ने दोनों को अपने जाल में फंसाया. उन्हें डेढ करोड रुपए का डिमांड ड्राफ्ट देने कहा. इसके बदले कम समय में उन्हें 3 करोड रुपए देने का आश्वासन दिया. पश्चात तुर्केल के फार्महाउस पर ले जाया गया.

* 50 लाख की दी सुपारी
पुलिस के मुताबिक ओंकार तलमले ने हर्ष वर्मा, लकी तुर्केल, हर्ष बागडे और दानेश शिवपेठ नामक चारों युवकों को गोले और सिंह का काम तमाम करने के लिए 50 लाख की सुपारी दी थी. वर्मा को रिवॉल्वर की व्यवस्था करने कहा था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक वर्मा पर अवैध रुप से शस्त्र रखने के मामले पहले से दर्ज है.

* घटना से पूर्व तलमले मिला था कैफे में
घटना वाले दिन तलमले दोनों मृतक व्यवसायियों से सीविल लाइन के एक कैफे में मिला था. पश्चात दोनों व्यवसायी कार में बैठ गए. उनके पीछे हत्यारों की गाडियां थी. सीसीटीवी फुटेज में चारों कार कोंढाली दिशा से जाती दिखाई दी. फार्महाउस पर जाने के बाद तलमले और दोनों व्यापारियों में मौखिक विवाद हुआ. तब दोनों व्यवसायियों पर वर्मा और तलमले ने पांच राउंड फायर किए और दोनों की हत्या कर दी.

* शव पेट्रोल से जलाए
निरालासिंह और अंबरीश गोले की हत्या करने के बाद आरोपियों ने दोनों पर मृतकों पर पेट्रोल छिडकर उन्हें जला दिया. लेकिन शव पूरी तरह नहीं जले. अधजली अवस्था में दोनों मृतकों के शव ताडपत्री में लपेटकर रस्सी से बांधकर वर्धा नदी में फेंक दिए गए.

* मास्टरमाइंड भाग गया था पुणे
दोनों व्यवसायियों की हत्या करने के बाद ओंकार तलमले पुणे पहुंच गया था. पुलिस ने जांच की तब उसने अपने आपको पाकसाफ बताकर पुलिस की दिशाभूल करने का प्रयास किया. लेकिन गुरुवार को नागपुर पहुंचते ही पुलिस ने उसे दबोच लिया. पश्चात हर्ष वर्मा, लकी तुर्केल, हर्ष बागडे और दानेश शिवपेठ को गिरफ्तार किया गया.

* झुलसी अवस्था में मिले शव
मृतक व्यापारियों के शव की तलाश करने के लिए पुलिस ने तिवसा पुलिस की सहायता से खोज अभियान शुरु किया तब भारवाडी के पास वर्धा नदी के दूसरे छोर पर परतोडा क्षेत्र में एक शव झुलसी अवस्था में बरामद हुआ तथा दूसरा शव खडगा गांव के पास मिला. पेट्रोल डालकर जलाने के बाद शव पानी में फेंके जाने से दोनों के शव काफी सडी अवस्था में बरामद हुए. पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद, अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. संदीप पखाले के मार्गदर्शन में उपविभागीय पुलिस अधिकारी बापू रोहोम और कोंढाली के थानेदार पंकज वाघोडे आगे जांच कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button