अमरावतीमुख्य समाचार

चिखलदरा के स्कायवॉक को शिवसेना प्रमुख का नाम दें

सांसद नवनीत राणा ने पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे को भेजा पत्र

अमरावती/प्रतिनिधि दि.24  – हिल स्टेशन चिखलदरा में स्कायवॉक साकार किया जा रहा है. इस स्कायवॉक को शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे का नाम देने के संबंध में अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की सांसद नवनीत राणा ने पर्यटन मंत्रा आदित्य ठाकरे को पत्र भेजा है.
पत्र में बताया गया है कि विदर्भ प्राकृतिक सुंदरता से परिपूर्ण है.यहां अमरावती जिले के मेलघाट का चिखलदरा हिलस्टेशन के रुप में विख्यात है. चिखलदरा को लेकर विस्तृत वर्णन करने पर बता दें कि पहले जो राज्य में सरकार थी, उस सरकार ने महत्वपूर्ण पद विदर्भ के पास थे. जिसमें मुख्यमंत्री पद का भी समावेश था. इस दौरान विदर्भ का विकास तीव्रता से होने की संभावना थी. लेकिन अब यह संभावना धुमिल होती नजर आ रही है. चिखलदरा में हजारों सैलानी प्रति वर्ष आते हैं और यहां की प्राकृतिक सुंदरता का लुफ्त उठाते हैं. देवेन्द्र फड़णवीस सरकार के कार्यकाल में चिखलदरा में सिंगल केबल पर देश का पहला स्कायवॉक बनाने का काम प्रारंभ किया गया. सिडको की ओर से स्कायवॉक बनाने की प्रक्रिया जारी है. गोराघाट पॉईंट से हरिकेन पॉईंट के दरमियान 407 मीटर लंबाई वाले स्काय वॉक के निर्माण पर 38 करोड़ रुपए खर्च किये जाएंगे. जून 2021 तक इसका काम पूरा होना चाहिए था, लेकिन यह काम अब भी अधूरा पड़ा हुआ है. स्कायवॉक पर खड़े रहकर सैलानी चिखलदरा की प्राकृतिक सुंदरता को निहार सकेंगे. इस स्कायवॉक पर कांच के बने प्लेटफॉर्म पर खड़े रहकर 500 फीट गहरी खाई को भी सैलानी देख सकेंगे. पर्यटन मंत्री होने के नाते जिस तरह कोकण पर्यटन विकास का बीड़ा उठाया है, उसी तरह विदर्भ के पर्यटन विकास पर भी ध्यान देना चाहिए. जिस तरह समृध्दि महामार्ग को शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे का नाम दिये जाने के बाद महामार्ग का काम तेजी से किया जा रहा है, उसी तरह स्कायवॉक का भी काम तेज गति से पूरा करना चाहिए ताकि विदर्भ के पर्यटन विकास को बढ़ावा दिया जा सके.
चिखलदरा के पर्यटन विकास को बढ़ावा देने के साथ ही स्कायवॉक का काम पूरा करने के लिए स्कायवॉक को शिवसेना प्रमुख का नाम देकर पूरा करना चाहिए. यह मांग सांसद नवनीत राणा ने पत्र व्दारा की है.

Related Articles

Back to top button