अमरावतीमुख्य समाचार

फोटो नहीं रहनेवाले ७० हजार मतदाताओं के नाम काटे जाएंगे

जिलाधिकारी शैलेश नवाल की जानकारी

अमरावती/दि.५ – चुनाव मतदाता सूची में अब तक फोटो अपडेट नहीं रहनेवाले मतदाताओं को जिला व तहसील प्रशासन की ओर से बार-बार आह्वान किया जा रहा है. लेकिन अब तक ७० हजार मतदाताओं का ब्यौरा उपलब्ध नहीं हो पाया है. घर-घर जाकर भेंट देने पर भी अनेक मतदाता चुनावी सूची में दर्शाए गए पत्ते पर नहीं रहते है. इसीलि १५ जुलाई तक नो फोटो वोर्टस के फोटो जमा नहीं होने पर उनका नाम मतदाता सूची से हटा दिया जाएगा. यह जानकारी जिला चुनाव अधिकारी तथा जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दी.
बता दें कि फोटोकॉपी वाली मतदाता सूची को अपडेट करने का काम जिला चुनाव प्रशासन की ओर से किया जा रहा है. यह राष्ट्रीय कार्य रहने से संबंधित मतदाताओं से जिला चुनाव प्रशासन को सहयोग करने की अपील जिलाधिकारी नवाल ने की है. उन्होंने कहा कि नो फोटो वोर्टस की तस्वीरें लेकर मतदाता सूची को दुरूस्त करने के लिए ग्रामीण स्तर पर प्रयास किए जा रहे है. लेकिन अधिकांश मतदाता दर्शाए गए पत्तों पर नहीं रहते है. मतदान केंद्रस्तरीय अधिकारियों के अभियान में इनमें से अनेक मतदाताओं को ढूंढकर फोटोकॉपी जमा हुए है. लेकिन ७० हजार तक मतदाताओं ने अब तक फोटो नहीं दिए है. इसीलिए इन मतदाताओं को सूची से हटाया जाएगा.
जिले के धामणगांव रेलवे, बडनेरा, अमरावती, तिवसा, दर्यापुर, मेलघाट, अचलपुर व मोर्शी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की मतदाता सूची अपडेट की जा रही है. इसके लिए मतदाता सूची में फोटो नहीं रहनेवाले मतदाताओं से फोटो लेकर सूची अपडेट करने के लिए केंद्रस्तरीय अधिकारी घर-घर जाकर भेंट दे रहे है. यह जानकारी चांदूररेलवे के उपविभागीय अधिकारी इब्राहिम चौधरी ने दी.

Related Articles

Back to top button