अमरावतीमुख्य समाचार

नियमाबाह्य बिल वसूली करनेवाले कोविड अस्पतालों के नाम घोषित किये जाये

 भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष बादल कुलकर्णी की मांग

  •  जिलाधीश नवाल को सौंपा ज्ञापन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.15 – भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष बादल कुलकर्णी द्वारा जिलाधीश शैलेश नवाल को एक ज्ञापन सौंपकर मांग की गई है कि, कोविड संक्रमित मरीजों से सरकार द्वारा तय किये गये निर्धारित शुल्क की बजाय अनाप-शनाप राशि के अतिरिक्त शुल्क वसूल करनेवाले अमरावती जिले के निजी कोविड अस्पतालों के नाम घोषित किये जाये. साथ ही किन अस्पतालों द्वारा कितने मरीजों से कितनी अतिरिक्त राशि वसूली गई और संबंधित अस्पतालों के प्रशासन द्वारा अस्पताल निहाय कितनी राशि वसूल की जायेगी और उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की जायेगी, इसकी जानकारी भी उजागर की जाये.
इस ज्ञापन में कहा गया कि, कुछ दिनों पहले खुद जिलाधीश कार्यालय द्वारा शहर सहित जिले के सभी निजी कोविड अस्पतालों का ऑडिट करवाया गया. जिसके बाद कहा गया कि, आठ निजी कोविड अस्पतालों द्वारा उनके यहां भरती मरीजों से अतिरिक्त बिल वसूली की गई है. जिसके चलते इन आठ अस्पतालों के 1 करोड 30 लाख रूपये प्रशासन द्वारा वसूल किये जायेंगे और संबंधित मरीजों को वापिस लौटाये जायेंगे. किंतु प्रशासन द्वारा अब तक यह जानकारी नहीं दी गई है कि, कोविड जैसी संक्रामक महामारी के दौरान इंसानियत को ताक पर रखकर मरीजों की मजबूरी का फायदा उठानेवाले डॉक्टर और अस्पताल कौन से है. ऐसे में उन सभी डॉक्टरों व अस्पतालों के नाम घोषित करते हुए यह भी बताया जाना चाहिए कि, किन-किन अस्पतालों से कितनी-कितनी राशि वसूल की जानी है और उन अस्पतालों ने कितने मरीजों को आर्थिक लूट का शिकार बनाया. साथ ही यह भी पूछा गया कि, संबंधित डॉक्टरों व अस्पतालों के खिलाफ रकम वसूली के अलावा प्रशासन की ओर से और क्या कार्रवाई की जानेवाली है.
इस निवेदन के साथ ही जिला प्रशासन को चेतावनी दी गई है कि, यदि पांच दिन के भीतर यह जानकारी नहीं दी गई, तो भाजयुमो की ओर से जिला प्रशासन के खिलाफ तीव्र आंदोलन किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button