अमरावतीमुख्य समाचार

ऑटोमैटिक व हाईजेनिक हुआ नंदूभाउ का ‘गुपचुप’

अंबिका नगर के पास शुरू हुई दूसरी शाखा

  • तीस वर्षों से अमरावतीवासियों के मन पर राज कर रहे नंदूभाउ

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१९ – चटपटे व स्वादिष्ट गुपचूप का नाम सुनते ही किसी के भी मुंह में पानी छूट सकता है. इसमें भी अमरावती शहर के रूख्मिनी नगर चौक के पास विगत 30 वर्षों से स्वादिष्ट व चटपटे गुपचुप के जरिये नंदूभाउ गुपचुपवाले समूचे शहर के खाद्यप्रेमियों के मन पर राज कर रहे है और उनका नाम समूचे शहर में परिचित है. किंतु विगत छह माह से कोरोना काल की वजह से कई लोग अपने पसंदीदा व्यंजन गुपचुप का आस्वाद नहीं ले पाये है. ऐसे में साफसफाई व संक्रमण को लेकर लोगोें के मन में व्याप्त भय को देखते हुए नंदूभाउ गुपचुपवाले उर्फ नंदकुमार जोशी ने अमरावती में पहली बार ऑटोमैटिक व हाईजेनिक गुपचुप की संकल्पना साकार की है, और रूख्मिनीनगर के बाद अब उन्होंने कंवर नगर चौक के निकट अंबिका नगर में गणपति मंदिर के पास अपनी दूसरी शाखा शुरू की है. जहां पर ऑटोमैटिक व हाईजेनिक गुपचुप की सुविधा उपलब्ध होगी.
बता दें कि, जहां एक ओर नंदूभाउ जोशी अपने अलग तरह की पाक कला के दम पर समूचे शहर में नंदूभाउ गुपचुपवाले के तौर पर परिचित है, वहीं उनके दोनों बेटे शेखर और भूषण बेहतरीन फोटोग्राफर है और अपनी शानदार फोटोग्राफी के चलते शहर सहित जिले में विख्यात है. इसमें से नंदूभाउ का छोटा पुत्र शेखर जोशी एक नामांकित अखबार में बतौर फोटोग्राफर काम किया करता था. किंतु कोरोना काल की वजह से नौकरी चले जाने के बाद वह अपने पिता के व्यवसाय में हाथ बटाने लगा और कुछ अलग करने की मानसिकता के तहत कोरोना के हालात को ध्यान में रखते हुए शेखर जोशी ने एक ऑटोमैटिक व हाईजेनिक मशीन बनवायी. जिसमें विशेष तौर पर साफ-सफाई व स्वच्छता की ओर ध्यान दिया गया है. अमुमन यह होता है कि, जब हम गुपचुप खाने जाते है तो गुपचुपवाला हमें पानीपूरी में आलू व चने का मसाला डालने के बाद गुड व ईमली सहित अन्य मसालों से बननेवाला पानी भरकर देता है. यह पूरा काम हाथों से ही किया जाता है. किंतु इस हाईजेनिक मशीन में ग्राहकों को नोझल के जरिये गुपचुप का पानी दिया जायेगा. साथ ही इसमें ग्राहक अपनी पसंद के अनुरूप खट्टा, मीठा, चटपटा व तेज ऐसे चार स्वाद में नोझल के जरिये गुपचुप का पानी प्राप्त कर सकेंगे. इसके अलावा यहां पर काम करनेवाले सभी लोग अपने सिर पर टोपी और हाथों में ग्लब्ज पहने रहेंगे, ताकि हाईजीन बना रहे.
नंदूभाउ एवं शेखर जोशी का ऑटोमैटिक हाईजेनिक गुपचुप अपनी शुरूआत से ही अमरावती के खाद्यप्रेमियों की पसंद पर खरा उतरने लगा है और लोगबाग इस हाईजेनिक गुपचुप का आस्वाद लेने हेतु यहां अच्छी-खासी संख्या में उमड रहे है. जिन्हें सोशल डिस्टंसिंग और सैनिटाईजेशन के नियमों का पालन करवाते हुए उन्हें गुपचुप खाने का आनंद प्रदान किया जा रहा है.
जोशी परिवार के इस नये उपक्रम के शुभारंभ अवसर पर नंदूभाउ जोशी व शेखर जोशी सहित विना जोशी, राधिका जोशी, भूषण जोशी, निहित जोशी, पुरूषोत्तम देशमुख, अलका देशमुख, प्रज्वल देशमुख, अंकिता देशमुख, वैभव कमाविसदार, ज्ञानेश्वर वाईकर, अजय देशमुख, प्रसाद पिदली, भूषण काले, कृष्णा चतुर्वेदी व अविनाश पाराशर आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button