अमरावतीमुख्य समाचार

नयन का मुख्य अपहरणकर्ता टकलु गुजरात में गिरफ्तार

फिरौती के लिए गुजरात के व्यापारी का किया अपहरण

  •  अज्जु उर्फ अयाज भी पुलिस के हाथ लगा

  •  ‘प्रोड्युस वारंट’ पर लाया जाएगा अमरावती

अमरावती/प्रतिनिधि दि. 1 – लगभग डेढ माह पहले शहर के शारदा नगर परिसर से फिरौती के लिए 4 वर्षीय मासूम नयन मुकेश लुनिया का अपहरण करने के मामले का मुख्य अपहरणकर्ता टकलू उर्फ इसरार मुख्तार शेख और उसका साथी अज्जू उर्फ अयाज उस्मान शेख यह दोनों कल रात गुजरात पुलिस के हाथों पकडे गए है. गुजरात में वडसड जिला अंतर्गत आने वाले उमरगा पुलिस ने वहां के एक व्यापारी का फिरोैती के लिए अपहरण करने के मामले में टकलु उर्फ इसरार मुख्तार शेख समेत उसके गिरोह के 8 सदस्यों को कल शाम गिरफ्तार किया है. उनकी इस गिरफ्तारी की खबर राजापेठ पुलिस को पता चलते ही राजापेठ के थानेदार मनीष ठाकरे ने उमरगा पुलिस से संपर्क कर टकलु उर्फ इसरार तथा उसके साथी अज्जू उर्फ अयाज की शिनाख्त की, लेकिन फिलहाल यह दोनों गुजरात के एक व्यापारी के अपहरण की साजिश में पकडे जाने के कारण पहले गुजरात पुलिस उनका पीसीआर लेकर पुछताछ करेगी और उसके बाद राजापेठ पुलिस इन दोनों को ‘प्रोड्युस वारंट’ पर नयन लुनिया अपहरण मामले में जांच पडताल के लिए हिरासत में लेगी.
उल्लेखनीय है कि 17 फरवरी 2021 की रात 8 बजे के दौरान एक महिला व एक पुरुष इन दोनों ने 4 वर्षीय नयन लुनिया का उसके घर के सामने से अपहरण कर लिया गया था. महेंद्र श्रीराम वाटणकर (46) की शिकायत पर राजापेठ पुलिस ने नयन लुनिया के अपहरण में दफा 363, 34, 364 अ, 120 ब, 212 के तहत अपराध दर्ज कर जांच आरंभ की थी. राजापेठ पुलिस को प्राथमिक जांच में ही पता चल गया था कि नयन के अपहरण की साजिश उसकी दादी ने रची और इस अपहरण कांड में अहमदनगर के कोटला क्षेत्र का एक बडा गिरोह शामिल है. तब पुलिस ने नयन के अपहरण में शामिल टकलु उर्फ इसरार की पत्नी रुख्सार इकबाल शेख (28) के साथ ही जयश्री सचिन हिंगे समेत नयन के अपहरण में शामिल 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर नयन के अपहरण में इस्तेमाल किये गए वाहन भी जब्त कर अमरावती लाये थे, लेकिन उस समय टकलु उर्फ इसरार और उसका साथी अज्जु उर्फ अयाज पुलिस को चकमा देकर मुंबई की ओर भागे थे. विशेष यह कि पांच दिन पहले राजापेठ पुुलिस को टकलु का मोबाइल लोकेशन मुंबई के पास वाफी में मिला. तब राजापेठ पुलिस का एक दल उसकी गिरफ्तारी के लिए मुंबई भी गया था, लेकिन इस बार भी वह पुलिस को चकमा देने में सफल हो गया था.

  • युपी और बिहार के शातिर अपराधी है टकलु के गिरोह में

नयन लुनिया अपहरण मामले मुख्य अपहरणकर्ता टकलु उर्फ इसरार यह फिरौती के लिए बडे व्यापारियों के बेटे और व्यापारियों के अपहरण करने की सुपारी लेता है. नयन लुनिया का अपहरण इसी तरह का एक सुपारी कांड था. उसमें गिरफ्तारी से पहले ही टकलु उर्फ इसरार और उसके साथ अज्जू उर्फ अयाज ने गुजरात के उमरगा पुलिस स्टेशन अंतर्गत आने वाले वलसार के एक बडे व्यापारी का अपहरण किया. इस व्यापारी का अपहरण भी फिरौती के लिए किया गया. व्यापारी के अपहरण में इस बार टकलु उर्फ इसरार ने उत्तर प्रदेश और बिहार के शातिर अपराधियों को अपने गिरोह में शामिल कर लिया था. इस व्यापारी के अपहरण में गुजरात की उमरगा पुलिस ने टकलु उर्फ इसरार और अज्जु उर्फ अयाज के साथ कुल 8 आरोपी शामिल है.

  • जयश्री हिंगे व रुख्सार की जमानत रद्द

इसी बीच नयन लुनिया अपहरण मामले में गिरफ्तार टकलु की पत्नी रुख्सार इकबाल शेख (28) व जयश्री सचिन हिंगे (42) यह दोनों फिलहाल अमरावती जेल में कैद है. इन दोनों की जमानत के लिए स्थानीय न्यायालय में जमानत अर्जी दाखिल की गई थी. जिसपर न्यायालय में सुनवाई के दौरान सरकारी अभियोक्ता सुनील देशमुख व राजापेठ पुलिस ने विरोध किया. जिससे 22 मार्च को इन दोनों की जमानत की अर्जी अमरावती न्यायालय ने खारीज कर दी थी.

Related Articles

Back to top button