अमरावतीमुख्य समाचार

अभियंता भवन में हुई शहर राकांपा परिवार की संवाद बैठक

गृहमंत्री अनिल देशमुख व पार्टी प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटील ने किया मार्गदर्शन

अमरावती प्रतिनिधि/दि.४ – स्थानीय शेगांव नाका परिसर स्थित अभियंता भवन में गुरूवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी द्वारा अमरावती व बडनेरा शहर के कार्यकर्ताओें हेतु राकांपा परिवार संवाद बैठक का आयोजन किया गया था. जिसमें राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख तथा पार्टी प्रदेशाध्यक्ष व सिंचाई मंत्री जयंत पाटील ने राकांपा के शहर पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ संवाद साधा और उन्हें आगामी मनपा चुनाव के लिए अभी से तैयारियों में जुट जाने का आवाहन किया.
इस अवसर पर राकांपा प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि राकांपा से जुडे कार्यकर्ताओं से संवाद साधने के लिए पार्टी के प्रदेश स्तरीय नेता राज्य के दौरे पर निकले है और पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की दिक्कतों को जाना जा रहा है. साथ ही अपने कार्यकर्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतरने का पार्टी द्वारा प्रयास किया जा रहा है. इसके अलावा महाविकास आघाडी में शामिल घटक दलों के बीच तालमेल बनाए रखने के लिए यह संवाद यात्रा है.
प्रदेशाध्यक्ष पाटील के मुताबिक राकांपा सुप्रीमों शरद पवार के विचारो से राज्य के सैकडो युवा प्रभावित है और युवाआेंं में राकांपा को लेकर आकर्षण बढ रहा है. इन सभी युवाओं को राष्ट्रवादी कांग्रेस में शामिल करते हुए राष्ट्रवादी का विस्तार करने का काम करना है. साथ ही समाज में अपनी महत्वपूर्ण पहचान बनाने वाले लोगों को पार्टी में स्थान देकर नीति मत तक बदलाव करना है. यदि ऐसा हुआ तो निश्चित ही राकांपा राज्य में एक मजबूत पार्टी बनकर उभरेगी. लेकिन इसके लिए बेहद जरूरी है कि पार्टी के वरिष्ठ स्तर से दिये जानेवाले दिशानिर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जाये. तभी अमरावती सहित समूचे राज्य में राकांपा की ताकत बढ सकती है. पाटील ने अपने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का उत्साह बढाते हुए कहा कि, अमरावती शहर व जिला राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का मजबूत गढ रहा है. किंतु बीच में हम कुछ हद तक बिखराव का शिकार हुए. लेकिन अब यदि एक बार फिर सही ढंग से प्रयास किये जाते है, तो यहां पर पार्टी को उसका पुराना वैभव प्राप्त हो सकता है.
साथ ही इस समय अपने विचार व्यक्त करते हुए राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि, छोटे-मोटे मनमुटाव को दूर करते हुए पार्टी के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में व्यापक दृष्टिकोण रखना चाहिए और पार्टी की एकजूटता के लिए काम करना चाहिए. यदि पार्टी मजबूत स्थिति में रहती है, तो इसका निश्चित तौर पर पार्टी से जुडे हर एक घटक को लाभ मिलेगा. इस अवसर पर अल्पसंख्यक सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष शब्बीर विद्रोही, विदर्भ दौरा समन्वयक प्रवीण कुंटे पाटिल, राकांपा के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके, महिला प्रदेशाध्यक्ष रूपाली चाकनकर, युवा प्रदेशाध्यक्ष मेहबूब शेख, युवक कार्याध्यक्ष रविकांत वरपे, ओबीसी सेल प्रदेशाध्यक्ष ईश्वर बारबुध्दे, पूर्व महिला प्रदेशाध्यक्ष सुरेखा ठाकरे, युती प्रदेशाध्यक्ष सक्षना सलगर, विद्यार्थी प्रदेशाध्यक्ष सुनील गव्हाने, राजेन्द्र बढिये आदि मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button