देश दुनियामुख्य समाचार

कांग्रेस से नाराज चल रहे थरुर को राकांपा ने दी बडी ऑफर!

कांगे्रस के अध्यक्ष पद के चुनाव के बाद थरुर को लेकर अंतर्गत विरोध बढा

दिल्ली/दि.5- एक तरफ राहुल गांधी संगठन को मजबूत करने के लिए भारत जोडो यात्रा कर रहे हैं. देश के अनेक राज्यों में भेंट देकर जनता से संवाद करने का प्रयास कर रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस सांसद शशि थरुर के राकांपा में प्रवेश करने की चर्चा जोरो पर हैें. इन चर्चाओं के चलते शशि थरुर ने भूमिका स्पष्ट की हैं.
कांगे्रस के अध्यक्ष पद के चुनाव में मल्लिकार्जुन खडगे को चुनौती देने वाले कांगे्रस के सांसद शशि थरुर वर्तमान में नाराज बताए जा रहे हैं. ऐसे में थरुर को पार्टी अंतर्गत विरोध का भी सामना करना पड रहा हैं. थरुर को समर्थन देने के मुद्दे पर केरल की कांग्रेस ने दो गुट पड गए हैं. वहीं थरुर को राष्ट्रवादी कांग्रेस ने बडी ऑफर दी हैं. शशि थरुर की राकांपा में प्रवेश करने की इच्छा होगी तो उनका खुशी से स्वागत किया जाएगा. कांग्रेस पार्टी व्दारा उनकी अनदेखी किए जाने पर तिरुअनंतपुरम से वह सांसद कायम रहेंगे. कांगे्रस उनकी तरफ अनदेखी क्यों कर रही हैं यह समझ में नहीं आ रहा है ऐसा केरल राकांपा प्रदेशाध्यक्ष पी.सी. चाको ने कहा.
चाको के इस विधान के बाद थरुर ने अपनी भूमिका स्पष्ट की हैं. उन्होंने कहा है कि उन्हें राकांपा में जाना रहा तो स्वागत की आवश्यकता महसूस होगी. लेकिन वह राष्ट्रवादी में प्रवेश नहीं करेंगे. पार्टी प्रवेश बाबत पी.सी. चाको से कोई भी चर्चा नहीं हुई है ऐसा स्पष्ट रुप से थरुर ने कहा. थरुर के विरोधियो के मुताबिक केरल के आगामी विधानसभा के लिए वह मुख्यमंत्री पद का चुनाव लडने के इच्छूक हैं. इसके लिए उन्होंने अपनी प्रतिमा को सुधारने का काम श्ाुरु किया हैं. वर्ष 2016 में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. थरुर ने केरल कांगे्रस में किसी भी तरह की गुटबाजी न करने की इच्छा व्यक्त की.

Related Articles

Back to top button