अमरावतीमुख्य समाचार

करीब 14 माह बाद मनपा की आमसभा होगी ऑफलाईन

एक बार फिर सभागृह में उपस्थित होंगे सभी सदस्य

  • नगरविकास विभाग ने लिया निर्णय

अमरावती/प्रतिनिधि दि.26 – कोविड संक्रमण एवं लॉकडाउन काल के दौरान लंबे समय तक अमरावती महानगरपालिका की आमसभा स्थगित रही. वहीं अगस्त-2021 से आमसभाओं का आयोजन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये ऑनलाईन लिया जाने लगा और अब संक्रमण का खतरा काफी हद तक घट जाने के चलते सभी प्रतिबंधों को हटा दिया गया है. ऐसे में करीब 14 माह बाद यह आमसभा ऑनलाईन होने जा रही है. जिसके चलते अगले माह मनपा के सभागृह में सभी पार्षदों की उपस्थिति दिखाई देगी.
बता दें कि, ऑनलाईन सभा में सभागृह नेता, नेता प्रतिपक्ष व कुछ वरिष्ठ सदस्य ही उपस्थित रहते है. साथ ही अन्य सदस्य अपने-अपने घरों पर रहते हुए इस आमसभा में ऑनलाईन सहभाग दर्ज कराते है. एक ही समय में मनपा सभागार में पार्षदों के एकत्रिकरण व भीडभाड को टालने हेतु प्रशासन द्वारा इस उपाय को अमल में लाया जा रहा था. किंतु अब कोविड संक्रमण की रफ्तार सुस्त हो गई है और कई प्रतिबंधों को शिथिल कर दिया गया है. जिसके चलते नगर विकास विभाग द्वारा निर्देश जारी करते हुए आगामी आमसभा में फिजीकल डिस्टंसिंग के नियम का पालन व मास्क का प्रयोग करते हुए पार्षदों की प्रत्यक्ष उपस्थिति में आमसभा लिये जाने को मान्यता दी गई है.

  •  अगली आमसभा साबित हो सकती है अंतिम बैठक

मनपा के आगामी चुनाव हेतु निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रभाग रचना का प्रस्ताव तैयार करने की प्रक्रिया जारी है और जल्द ही इसका अधिकृत कार्यक्रम भी घोषित होगा. साथ ही दिसंबर माह के दौरान चुनाव का कार्यक्रम घोषित हो सकता है और फरवरी माह में होनेवाले आमचुनाव के लिए जनवरी माह में अधिसूचना जारी हो सकती है. ऐसे में यदि जनवरी माह में आचारसंहिता लागू हो जाती है, तो जनवरी माह के दौरान आमसभा का आयोजन नहीं हो पायेगा. अत: आगामी नवंबर माह में होनेवाली आमसभा ही मनपा के मौजूदा कार्यकाल की आमसभा रह सकती है, ऐसी स्पष्ट संभावना दिखाई दे रही है.

Related Articles

Back to top button