अमरावतीमुख्य समाचार

कोरोना के नये वायरस को लेकर सतर्क रखने की जरुरत

जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने दिये प्रशासन को कोविड टेस्ट बढाने के निर्देश

अमरावती प्रतिनिधि/दि.23 – इस समय ब्रिटेन सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना का नया वायरस बडी तेजी से फैल रहा है. जो कोविड-19 से भी ज्यादा घातक है. अत: कोरोना प्रतिबंधात्मक उपायों को कडाई से लागु करने के साथ ही प्रशासन ने तमाम आवश्यक प्रबंध करने चाहिए. इस आशय के दिशा निर्देश राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर (State Women Child Development Minister District Foster Minister Yashomati Thakur) द्बारा स्थानिय प्रशासन को दिये गये. साथ ही उन्होंने सभी अमरावती वासियों से भी सतर्क रहने, मास्क का प्रयोग करने, सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का पालन करने सार्वजनिक स्थलों पर अनावश्यक भिडभाड टालने और प्रशासन की ओर से जारी किये जाने वाले दिशा निर्देशों का पालन करने का आवाहन किया है.
पालकमंत्री यशोमति ठाकुर के मुताबिक नये साल में सभी लोगों को कोरोना के भय व खतरे से मुक्ती मिल जायेगी, ऐसी उम्मीद की जा रही थी और हालात काफी हद तक नियंत्रित होते दिखाई दे रहे थे. लेकिन इस समय कोरोना का एक नया स्वरूप दूनिया पर खतरे के तौर पर मंडरा रहा है, जो मूल स्वरूप से 70 फीसदी अधिक घातक है. यह खतरा इस समय यद्यपि विदेशों में है. लेकिन हम इस खतरे की अनदेखी नहीं कर सकते, क्योेंकि जिस तरह इससे पहले वूहान से कोरोना के मूल वायरस की देश सहित राज्य में आमद हुई थी, उसी तरह कोरोना का नया स्वरूप भी हमारे दरवाजे पर दस्तक दे सकता है. ऐसे में हमें पहले से कहीं अधिक सावधानी बरतना बेहद जरूरी है. इस हेतु प्रशासन के साथ-साथ नागरिकों को भी अपनी जिम्मेदारियां समझनी होगी.
पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने उक्त दिशानिर्देश जारी करने के साथ ही स्वास्थ्य महकमे को ऑक्सिजन, वेंटिलेटर व दवाईयों का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध रखने के साथ ही आयसोलेशन व कोरोंटाईन संबंधी सुविधाएं तैयार रखने का निर्देश दिया है. साथ ही कोविड टेस्ट की संख्या व क्षमता बढाने के निर्देश भी दिये गये है. इसके अलावा बहुविध बीमारियों यानी कोमार्बिड संक्रमित मरीजों से संपर्क करते हुए उन्हें तत्काल इलाज संबंधी सुविधाएं उपलब्ध कराने के दिशानिर्देश दिये गये है.

Related Articles

Back to top button