अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

न सभा, न शाह, अशोक चव्हाण की भाजपा में हडबडी में एन्ट्री !

आज ही मिल सकती है राज्यसभा उम्मीदवारी

मुंबई/ दि. 13 – दो बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहें कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण बगैर किसी सभा और अग्रणी नेता की उपस्थिति के सामान्य रूप से आज ही भारतीय जनता पार्टी में एन्ट्री लेने की खबर एक प्रमुख मीडिया ग्रुप ने दी. खबर में दावा किया गया कि आज ही अशोक चव्हाण को पार्टी राज्यसभा का प्रत्याशी घोषित कर सकती हैं. अशोक चव्हाण ने सोमवार को विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देकर कांग्रेस के भी परित्याग का ऐलान किया था. उपरांत उनके बडी सभा लेने और उसमें समर्थकों के साथ विधिवत भाजपा में शामिल होने की संभावना व्यक्त की गई थी.
* कोई नियोजन नहीं था
अशोक चव्हाण ने कांग्रेस छोडते हुए कहा कि पार्टी में कोई किसी की नहीं सुन रहा था. समन्वय का पूर्ण अभाव था. मन मर्जी से सब हो रहा था. पार्टी के विजय का कोई नियोजन नहीं था. चव्हाण ने दो दिनों में अगले कदम की घोषणा की थी.
* फडणवीस की उपस्थिति
अशोक चव्हाण ने एक मीडिया समूह से बातचीत में प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले की कार्यशैली पर नाराजगी व्यक्त की. वे आज दोपहर भाजपा में प्रवेश कर रहे हैं. इस समय प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस उपस्थित रहेंगे. चव्हाण के साथ पूर्व विधायक अमर राजुरकर भी भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं. पहले चर्चा थी कि देश के गृह मंत्री अमित शहा की उपस्थिति में चव्हाण का भव्य भाजपा प्रवेश होगा. किंतु अचानक राज्य के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में उनका प्रवेश हो रहा हैं.
* भाजपा से उम्मीदवारी
अशोक चव्हाण को पार्टी में प्रवेश देने के उपरांत आज ही पार्टी राज्यसभा के प्रत्याशियों की घोषणा करनेवाली है. 15 फरवरी तक नामांकन दायर करने की अवधि हैं. इसलिए आज चव्हाण को उम्मीदवारी दी जा सकती है. पार्टी में प्रवेश उपरांत चव्हाण के साथ कितने विधायक भाजपा में आते हैंं, यह देखना होगा. वे क्या कहते हैं. इस पर भी लोगों का ध्यान हैं.

Related Articles

Back to top button