अमरावतीमुख्य समाचार

नेमाणी इन में शुरू हुआ नया कोविड सेंटर

पत्रवार्ता में डॉ. अभिषेक भडांगे ने दी जानकारी

  • अमरावती कोविड सेंटर के नाम से शुरू होगी सेवा

  • पहले चरण में 35 बेड की प्रशासन से मिली अनुमति

  • जरूरत पडने पर बेड क्षमता बढायी जायेगी

अमरावती/दि.24 – शहर के मध्यस्थल में स्थित तथा डफरीन हॉस्पिटल के सामने नेमाणी इन में प्रशासन द्वारा नया कोविड केयर सेंटर शुरू करने को अनुमति दी गई है. जिसके बाद वलगांव रोड स्थित फिदा हॉस्पिटल के मार्फत यह सेंटर शुरू किया जा रहा है. जहां पर बेहद वाजीब दरों पर कोविड संक्रमित मरीजों का इलाज किया जायेगा. इस आशय की जानकारी इस कोविड केयर सेंटर के संचालक डॉ. अभिषेक भडांगे (एमबीबीएएस, एमडी) द्वारा यहां बुलाई गयी पत्रकार परिषद में दी गई.
इस पत्रवार्ता में डॉ. भडांगे ने बताया कि, उनके साथ डॉ. विक्की पिंजानी (बीएचएमएस, एमडी), डॉ. फजल अंसारी (बीएएमएस), डॉ. स्नेहा पिंजानी (बीएचएमएस) व डॉ. विमी जैन (एमडीएस) द्वारा इस कोविड केयर सेंटर में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जायेगा. फिलहाल प्रशासन द्वारा यहां पर 35 बेड का कोविड सेंटर शुरू करने की अनुमति दी गई है और यहां पर एक मिनी आयसीयू सहित 10 बेड का आयसीयू उपलब्ध है. साथ ही मरीजों के लिए मिनी वेंटिलेटर व ऑक्सिजन की सुविधा भी इस सेंटर पर उपलब्ध करायी गयी है. इस सेंटर का शनिवार 24 अप्रैल को विधिवत शुभारंभ किया गया है. ऐसी जानकारी देते हुए डॉ. अभिषेक भडांगे ने बताया कि, इस अस्पताल में मरीजों के इलाज व सेवा हेतु पांच डॉक्टरों सहित 30 लोगों का प्रशिक्षित स्टाफ कार्यरत रहेगा.

अन्य अस्पतालों की तुलना में शुल्क रहेगा कम

इस पत्रवार्ता में डॉ. अभिषेक भडांगे ने कहा कि, उन्होंने और उनके सहयोगी डॉक्टरों ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को ध्यान में रखते हुए कोविड सेंटर शुरू करने का निर्णय लिया है. अत: उनके कोविड सेंटर में मरीजों का इलाज बेहद वाजीब व माफक शुल्क पर किया जायेगा, जो अन्य अस्पतालों के शुल्क की तुलना में कम रहेगा. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि, उन्होंने प्रशासन से डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल के लिए अनुमति मांगी थी. किंतु इस समय जिले में ऑक्सिजन व रेमडेसिविर की आपूर्ति को लेकर जो स्थिति है, उसे देखते हुए प्रशासन द्वारा उन्हें कोविड केयर सेंटर शुरू करने की अनुमति दी गई है. ऐसे में यदि ऑक्सिजन व रेमडेसिविर की आपूर्ति सुचारू होती है, तो वे अपने कोविड सेंटर को कोविड हॉस्पिटल में तब्दील करने पर भी सोचेंगे. साथ ही जरूरत पडने पर यहां बेड संख्या भी बढायी जायेगी. पत्रवार्ता में उपस्थित डॉ. अभिषेक भडांगे सहित डॉ. विक्की पिंजानी, डॉ. फजल अंसारी, डॉ. स्नेहा पिंजानी व डॉ. विमी जैन ने कहा कि, वे अमरावती कोविड सेंटर में भरती होनेवाले हर एक मरीज को कोविड मुक्त करते हुए ठीक करने का पूरा प्रयास करेंगे. साथ ही मरीजों को बेहतरीन स्तर की स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेगी.

Related Articles

Back to top button