मुख्य समाचारविदर्भ

गांजा तस्कर अपना रहे नये-नये फंडे

 रेल्वे कपलिंग में छिपाकर हो रही थी गांजा तस्करी

  • रेल्वे पुलिस ने बरामद किया 12 किलो गांजा

  • इससे पहले भी बडे पैमाने पर उजागर हुए है मामले

नागपुर/प्रतिनिधि दि.6 – इस समय नागपुर सहित समूचे विदर्भ क्षेत्र में जमकर गांजा तस्करी हो रही है और पुलिस द्वारा आये दिन गांजा तस्करों के खिलाफ धडाकेबाज कार्रवाई की जा रही है. जिससे बचने हेतु गांजा तस्करों द्वारा अब गांजे की खेप को एक स्थान से दूसरे स्थान पर भेजने हेतु नये-नये फंडे प्रयोग में लाये जा रहे है, लेकिन इसके बावजूद पुलिस द्वारा गांजा तस्करों की हालचाल को नाकाम किया जा रहा है.
जानकारी के मुताबिक सोमवार को लोहमार्ग पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा को गुप्त सूचना मिली थी कि, इस बार रेल के जरिये गांजे की खेप लायी जा रही है. जिसके चलते रेल्वे पुलिस द्वारा हर ट्रेन की चेकिंग करनी शुरू की गई. इसी के तहत विशाखापट्टणम-नई दिल्ली ट्रेन में चेकिंग चल रही थी और इस चेकिंग के दौरान पुलिस ने पाया कि, दो डिब्बों को जोडनेवाले एक कपलिंग में एक बैग को बडी चालाकी के साथ छिपाकर रखा गया है. इस बैग को चेक करने पर उसमें से 12 किलो गांजा बरामद हुआ. जिसकी कीमत 1 लाख 19 हजार 400 रूपये बतायी गई है.

  • छह दिन पहले भी पकडा गया था 100 किलो गांजा

वहीं इससे पहले नागपुर की बेलतरोडी पुलिस ने विशाखापट्टणम से दिल्ली की ओर जा रही एक महंगी व लक्झरी कार को रूकवाकर जांच-पडताल की थी तथा इस कार में करीब 100 किलो गांजा बरामद हुआ था. जिसका बाजार मूल्य करीब 15 लाख रूपये आका गया था. इस मामले में पुलिस ने जावेद अहमद नईम अहमद नामक आरोपी को गिरफ्तार किया था. जो मूलत: दिल्ली का रहनेवाला है. आरोपी द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर गांजा तस्करी मामले के मुख्य आरोपी की खोज पुलिस द्वारा की जा रही है. इस मामले से यह साबित हुआ कि, अब गांजा तस्करों द्वारा गांजे की खेप को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाने के लिए महंगी व लक्जरी श्रेणीवाली कारों का प्रयोग किया जाने लगा है, ताकि उन पर किसी को कोई संदेह न हो. इस गांजा तस्करी के पीछे दिल्ली के सुलतानपूरी इलाके में रहनेवाले गोलू नामक व्यक्ति को मुख्य मास्टरमाइंड बताया जा रहा है.

  • यवतमाल में भी पकडा गया था 1 क्विंटल गांजा, महिला तस्कर हुई थी गिरफ्तार

इससे पहले विगत 17 अगस्त की रात यवतमाल जिले के नेर तहसील अंतर्गत झोंबाडी (बालेगांव) में स्थानीय अपराध शाखा ने छापा मारकर गांजा तस्करी करनेवाली एक महिला सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया था. साथ ही इनके पास से एक क्विंटल गांजे की खेप सहित कुल 31 लाख रूपयों का माल जप्त किया गया था. यवतमाल जिले में विगत पांच वर्षों के दौरान यह सबसे बडी कार्रवाई थी. इसमें भी सर्वाधिक उल्लेखनीय यह था कि, गांजा तस्करी के मामले में एक महिला को भी गिरफ्तार किया गया था, जो मूलत: सुलतानपूर गांव की निवासी बतायी गई है.

Related Articles

Back to top button