अमरावतीमुख्य समाचार

नितीन साहू के तीनों लूटेरे पुलिस की गिरफ्त में

दशहरा मैदान झोपडपट्टी से की गई गिरफ्तारी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.29 – पिछले गुरुवार 24 जून की रात 8.30 बजे के दौरान राजापेठ पुलिस स्टेशन अंतर्गत समर्थ हाईस्कूल के समीप यूनिवर्सल अलाईमेंट के पास लघुशंका के लिए खडे शहर के सुविख्यात कान्टैक्टर साबनपुरा निवासी नितीन रमेश साहू से मारपीट कर उनके पास से 22 हजार रुपए नगद समेत सोने के जेवरात छिनने के मामले में राजापेठ पुलिस ने कल रात दशहरा मैदान झोपडपट्टी में रहने वाले अमर बावरी, पटेल कमर बावरी और राज अर्जुन हिच्ची इन तीनों को गिरफ्तार किया है. इन तीनों ने नितीन साहू से मारपीट कर उनके पास से जेवरात व रकम छिनने की कबुली दी है.
जानकारी के अनुसार साबनपुरा निवासी नितीन रमेश साहू यह 24 जून की रात समर्थ हाईस्कूल के पास से आ रहे थे. बीच में कही रुककर उन्होंने जेब से गुटखा पुडी निकाली. पुडी निकालते समय जेब में रखा नोटों का बंडल बाहर आ गया. जिसपर इन बदमाशों की नजर पडी. तभी से वे नितीन साहू का पीछा कर रहे थे. थोडा आगे जाने के बाद युनिवर्सल अलाईमेंट के पास के मैदान में नितीन साहू लघूशंका के लिए गये तब अमर बावरी, पटेल कमर बावरी व राज अजर्र्ुन हिच्ची इन तीनों ने उनपर बुरी तरह हमला कर जेब से 22 हजार रुपए, मोबाइल, 5 सोने की अंगुठिया, इस तरह की तकरीबन 2 लाख रुपए कीमत के जेवरात छिन लिये थे. विशेष बात यह कि घटनास्थल पर सीसीटीवी कैमेरे नहीं रहने से आरोपियों को तलाशना पुलिस के लिए चुनौती से कम नहीं था. राजापेठ के थानेदार मनीष ठाकरे और डिबी स्क्वाड के छोटेलाल यादव निलेश गुल्हाने, सागर सरदार, नरेश मोहरील, दिनेश भिसे, विकास गुडधे व अमीत ठाकुर ने पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह, डीसीबी सातव व एसीपी भारत गायकवाड के मार्गदर्शन में जांच आरंभ की. जख्मी नितीन साहू ने उन्हें लूटने वाले बदमाशों का वर्णन पुलिस को बताया. जिसके आधार पर पुलिस ने इन तीनों को गिरफ्तार किया. उन्होंने लूटपाट की कबुली भी पुलिस को दी है. आज तीनों को राजापेठ पुलिस ने पीसीआर के लिए न्यायालय में पेश किया है.

  • लॉकडाउन में ट्रेन बंद रहने से की लूटपाट

जानकारी के अनुसार अमर बावरी, पटेल बावरी और राज हिच्ची यह टे्रनों मेें वेफर्स तथा जीवनावश्यक साहित्य बेचने का काम करते है. लॉकडाउन के कारण पिछले दो महिनों से अधिकांश ट्रेने बंद है और जो ट्रेन श्ाुरु है उसमें केवल आरक्षित सिटों पर प्रवेश की अनुमति रहने से यह तीनों पिछले कुछ महिनों से बेकारी का सामना कर रहे थे. इसी कारण पैसों की कमी पूर्ण करने उन्होंने इस लूटपाट की घटना को अंजाम दिया, ऐसा उन्होंने पुलिस को बताया.

Related Articles

Back to top button