अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती कोविड मुक्त!

 लगातार दूसरे दिन कोई भी कोविड संक्रमित नहीं

  • 11 डिस्चार्ज, कोई मौत नहीं

अमरावती/प्रतिनिधि दि.6 – विगत वर्ष 4 अप्रैल 2020 से अमरावती जिले में कोविड संक्रमित मरीज मिलने का जो सिलसिला शुरू हुआ था, वह लगातार करीब डेढ वर्ष तक चलता रहा. इस दौरान ऐसा भी वक्त आया, जब एक दिन में 1 हजार के आसपास कोविड संक्रमित मरीज पाये गये और अमरावती जिले ने कोविड संक्रमण की दो लहरे देखी. जिसमें से दूसरी लहर काफी भयावह थी. ऐसे में रविवार 5 सितंबर व सोमवार 6 सितंबर को बेहद खास दिन कहा जा सकता है. क्योंकि इन दो दिनों के दौरान अमरावती शहर सहित जिले में डेढ वर्ष के बाद पहली बार कोई भी व्यक्ति कोविड संक्रमित नहीं पाया गया. हालांकि बीते 48 घंटों के दौरान करीब 1 हजार के लगभग संदेहितों के थ्रोट स्वैब सैम्पल जांचे गये. जिनमें से किसी की भी रिपोर्ट पॉजीटीव नहीं आयी.
वहीं राहतवाली बात यह भी रही कि, रविवार की तरह सोमवार को भी कोविड अस्पताल में पहले से भरती किसी भी कोविड संक्रमित की मौत भी नहीं हुई. ऐसे में इसे अमरावती शहर सहित जिले को कोविड मुक्त होने की ओर आगे बढने का संकेत माना जा सकता है. इसके साथ ही बीते 24 घंटे के दौरान 11 मरीजों को कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज मिला. इस समय जिले में कुल एक्टिव पॉजीटीव मरीजों की संख्या 32 है. जिनमें मनपा क्षेत्र के 18 तथा ग्रामीण क्षेत्र के 14 मरीजों का समावेश है. जिनमें से इस समय 4 मरीजों का विभिन्न कोविड अस्पतालों में इलाज चल रहा है. साथ ही मनपा क्षेत्र में 16 तथा ग्रामीण क्षेत्र में 12 मरीज होम आयसोलेशन में रखे गये है. इस समय कोविड संक्रमित मरीजों के कोविड मुक्त होने का प्रमाण 98.31 प्रतिशत है.

  •  संभाग में 11 संक्रमित, 33 डिस्चार्ज, 2 की मौत

वहीं सोमवार को समूचे संभाग में 11 नये संक्रमित मरीज पाये गये. जिनमें अकोला के 1, बुलडाणा के 9 तथा वाशिम के 1 मरीज का समावेश रहा. इसके अलावा सोमवार को संभाग में 33 मरीज कोविड मुक्त हुए. जिनमें अकोला के 1, यवतमाल के 4, बुलडाणा के 15 तथा वाशिम के 2 नागरिक शामिल है. साथ ही सोमवार को संभाग के अकोला जिले में 2 संक्रमितों की मौत हुई.
संभाग में अब तक कुल 3 लाख 57 हजार 320 कोविड संक्रमित पाये जा चुके है. जिनमें से 3 लाख 51 हजार 79 मरीज कोविड मुक्त हो चुके है. वहीं कोविड संक्रमण के चलते संभाग में अब तक 5 हजार 712 मरीजों की मौत हो चुकी है. जिनमें अमरावती के 1 हजार 595, अकोला के 1 हजार 254, यवतमाल के 1 हजार 787, बुलडाणा के 673, वाशिम के 403 मरीजों का समावेश रहा.

Related Articles

Back to top button