अकोलामुख्य समाचार

किसी सीट पर कोई चर्चा नहीं की

कार्यकर्ताओं को संदेश दिया

* लोकसभा चुनाव का माहौल बनाया अमित शाह ने
* अकोला में भाजपामय वातावरण
अकोला/दि.05– केंद्र में इस बार 400 पार का संकल्प लेकर नरेंद्र मोदी की हैट्रीक बनाने का प्रयास कर रही भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य कहे जाते गृह मंत्री अमित शाह ने आज दोपहर यहां की प्रसिध्द होटल में पार्टी के सात जिलों के लगभग 1 हजार पदाधिकारियों, जिम्मेदार लोगों से संवाद किया तो किसी भी सीट की कोई चर्चा नहीं की. मगर लोकसभा चुनाव का वातावरण जरूर बना दिया. शाह ने पदाधिकारियों से सीधा सरल संवाद कर बूथ प्रमुख, पाना प्रमुख जैसे जमीनी लेवल पर काम कर 400 पार का संकल्प पूर्ण करने का आवाहन किया. उन्होंने राजनीतिक चर्चा भले ही नहीं की. किंतु इतना जरूर कहा कि सहयोगी दलों के उम्मीदवारों का भी पूरी ताकत से काम कर उन्हें भी भारी वोटों से विजयी बनाने प्रयत्नों की पराकाष्ठा करें.

मंच पर शाह के साथ प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, सांसद डॉ. अनिल बोंडे, संजय धोत्रे, रामदास तडस, पालकमंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल, उपेंद्र कोठेकर आदि विराजमान थे.

* कार्यकर्ता पार्टी की संपदा
शाह ने अपने नपेतुले संबोधन में कहा कि कार्यकर्ता भाजपा की संपत्ति हैं. उनसे मिलकर ऊर्जा प्राप्त होती है. देश को सुजलाम सुफलाम करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थक, प्रशंसक के रूप में कार्यरत हैं. शाह ने कहा कि इस देश में बूथ प्रमुख राष्ट्रीय पार्टी का कार्यकर्ता होने का कमाल केवल भाजपा ने कर दिखाया है.

* सकारात्मक चुनाव
शाह ने कहा कि भाजपा इस चुनाव को सकारात्मक रूप से लड रही है. जनता के मन का जननेता भाजपा को मिला है. भाजपा की जीत के मंत्र का आधार प्रत्येक वार्ड, प्रत्येक क्षेत्र में काम करनेवाला पार्टी कार्यकर्ता है. उन्होंने कहा कि भाजपा 2024 का चुनाव तो जीतेगी ही. साथ ही अगले 25 वर्षो के लक्ष्य निर्धारित कर काम कर रही है. भाजपा की चार पीढियों द्बारा किए गये संघर्ष तथा तपस्या, बलिदान को नमन कर आगे बढ रही है.

* 40 दिनों की जिम्मेदारी
अमित शाह ने पार्टी पदाधिकारियों में जोश भरते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा काम कर रही है. अगले 40 दिनों में पार्टी द्बारा जो जो जिम्मेदारी आपको दी जाती है. उसे सफलतापूर्वक निभाने का आवाहन अमित शाह ने किया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश में नये समाज कारण और राज कारण का सूत्रपात किया. सभी का साथ, सभी का विकास कार्य शरू हुआ. योजनाओं का लाभ संपूर्ण बहुमत रहने पर भी समाज के सभी घटकों को दिया जा रहा हैं. अनाज, रोजगार, गैस सिलेंडर, विकास कार्य, पानी बिजली सभी क्षेत्रों में बगैर भेदभाव किए पहुंचाई जा रही है.

* महिला और युवाओं पर फोकस
अमित शाह ने पार्टी पदाधिकारियों से आवाहन किया कि जमीन लेवल पर काम करते हुए 9 से 15 मार्च दौरान सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद कर प्रत्येक घटक तक पहुंचा जाएं. विशेषकर महिला और युवाओं पर फोकस रखें. नये वोटर्स महत्वपूर्ण है. उन पर विशेष ध्यान दिया जाएं.

* महायुति प्रत्याशी हेतु झोंक दें
अमित शाह ने सहयोगी दलों के उम्मीदवारों के फेवर में वातावरण बनाने का प्रयास किया. पार्टी कार्यकर्ताओं की मानसिकता अभी से तैयार करने की कोशिश के तहत सफल रणनीतिकार माने जाते शाह ने कहा कि महायुति के प्रत्याशी की विजय सुनिश्चित करने अपने आपको झोंक दें. पूरी ताकत से उनका प्रचार और काम करें. यह बात गांठ बांध ले कि इन नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व और विजन स्वीकार किया है. उन्हें चुनकर लाना हमारी जिम्मेदारी हैं. पार्टी सूत्रों की माने तो शाह ने किसी भी सीट विशेष को लेकर कोई चर्चा नहीं की. उसी प्रकार राजनीति की चर्चा भी अत्यल्प रही. उनका ैजोर संगठन और संगठन पर रहा.

जीतेंगे 45 सीटें – फडणवीस
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विदर्भ के सभी 10 स्थानों पर महायुति की विजय का विश्वास व्यक्त करते हुए प्रदेश में 45 स्थानों पर लोकसभा चुनाव जीतने की बात कही. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को महायुति धर्म का पालन करना होगा. अपने चिंतन से भाजपा को विश्व की सबसे बडी पार्टी बनानेवाले अमितभाई शाह सतत कार्यरत रहते हैं. धारा 3ू70, तीन तलाक, राम मंदिर और जन-जन के दिल की इच्छा पूर्ण हुई है. इसलिए सभी से एक दिल से महायुति के उम्मीदवारों को विजयी करने का संकल्प लेने की आवाहन फडणवीस ने किया.

 

प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले ने भाजपा द्बारा प्रदेश में किए गये कामों और कार्यक्रमों की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि नारी शक्ति वंदन, सेल्फी, नमो सभी कार्यक्रम सफलतापूर्वक किए गये. बैठक में अमरावती लोकसभा का अहवाल डॉ. अनिल बोंडे ने , अकोला का प्रदेश महासचिव, विधायक रणधीर सावरकर ने, बुलढाणा का प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. संजय कुटे ने, चंद्रपुर का चंद्रकांत दुवे, वर्धा का सुनील बर्बट ने रखा. विधायक नीलय नाइक, आकाश फुंडकर, किशोर मांगटे पाटिल, श्याम बढे, विजय अग्रवाल, जयंत मसने ने स्वागत किया. अकोला की तरफ से छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा अमित शाह को प्रदान की गई. संचालन विधायक सावरकर ने और अभार प्रदर्शन लोकसभा प्रमुख अनूप संजय धोत्रे ने किया. आरंभ में डॉ. आंबेडकर , महात्मा गांधी, शिवाजी महाराज , शाहू महाराज, दीनदयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, भारत माता का प्रातिनिधिक पूजन किया गया.

सुरक्षा घेरा तोड कार्यकर्ताओं से हंसी ठिठोली
देश के दूसरे नंबर के कर्णधार अमित शाह पश्चिम विदर्भ के अकोला पधारे तो सुरक्षा प्रबंध बडे कडे रहे. चप्पे-चप्पे पर बंदूकधारी अधिकारी, कर्मचारी तैनात थे. उसी प्रकार सभी की तलाशी के बाद कार्यस्थल पर पास धारकों को ही जाने दिया जा रहा था. ऐसे में शाह ने सुरक्षा घेरा को धता बताकर अचानक कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे. उनसे सीधी बात की. संवाद दौरान शाह ने हंसी ठिठोली भी की. अपने संबोधन में भी उन्होंने कार्यकर्ताओं को कई बार हंसने पर मजबूर किया. महाराष्ट्र भाजपा के कामकाज पर संतोष व्यक्त किया. शाह का सीधा सरल भाषा में संवाद पदाधिकारियों को बडा प्रभावित कर गया.

Related Articles

Back to top button