अमरावतीमुख्य समाचार

10 रेलगाडियों को बडनेरा स्टेशन पर स्टॉपेज नहीं

विशेष रेल सेवा में भी अमरावती पर अन्याय

अमरावती/दि.7– विभागीय मुख्यालय रहने वाले अमरावती शहर में भले ही 3-3 रेल्वे स्टेशन है. लेकिन इसके बावजूद रेल सेवाएं अपर्याप्त है. बडनेरा रेल्वे स्टेशन से होकर गुजरने वाली करीब 10 रेल गाडियों को बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर स्टॉपेज नहीं है. साथ ही अब पश्चिम रेल्वे ने सूरत से ब्रह्मपुर के बीच 8 नवंबर से विशेष ट्रेन छूडाने का निर्णय लिया है. परंतु इस विशेष ट्रेन को भी बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर स्टॉपेज नहीं दिया गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि, विशेष रेल सेवा में भी अमरावती पर अन्याय हुआ है.
विशेष उल्लेखनीय है कि, 8 नवंबर से 27 दिसंबर के दौरान चलाई जाने वाली सूरत-ब्रह्मपुर विशेष ट्रेन को महाराष्ट्र में नंदूरबार, धरणगांव, पालधी, जलगांव, भुसावल, अकोला, वर्धा व बल्हारशाह में स्टॉपेज दिए गए है. लेकिन संभागीय मुख्यालय वाले अमरावती शहर में बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर इस ट्रेन को स्टॉपेज नहीं दिया गया है. जिसे लेकर आश्चर्य जताया जा रहा है.
बता दें कि, बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर हावडा से मुंबई के बीच चलने वाली करीब 9 रेलगाडियों को स्टॉपेज नहीं है. जिनमें कामाख्या-एलटीटी कर्मभूमि, टाटानगर अंत्योदय, पुरी सूरत, हावडा-सीएसएमटी दुरंतो, भुवनेश्वर-एलटीटी, हावडा-पुणे दुरंतों व हावडा-शिर्डी एक्सप्रेस रेलगाडियों का समावेश है. इसमें से कुछ रेलगाडियां अकोला व वर्धा रेल्वे स्टेशन पर रुकती है. परंतु इन रेलगाडियों को बडनेरा रेल्वे स्टेशन पर स्टॉपेज नहीं है. जिसे स्थानीय जनप्रतिनिधियों की नाकामी माना जा रहा है.

Related Articles

Back to top button