अमरावतीमुख्य समाचार

अब प्रत्येक तहसील में 100 बेड का बनेगा कोविड अस्पताल

 कोरोना की तीसरी लहर में होगा लाभ

अमरावती/प्रतिनिधि दि.7 – जिले में कोविड संक्रमण का खतरा तेजी से बढता जा रहा है. अनेक मरीजों को समय पर बेड उपलब्ध नहीं होने से उपचार में देरी हो रही है. परिणामस्वरुप मृतकों का आंकडा भी बढ रहा है. इस विपदा से निपटने के लिए अब प्रत्येक तहसील में 100 बेड का कोविड अस्पताल शुरु करने का निर्णय जिला प्रशासन की ओर से लिए जाने की जानकारी मेडिकल सूत्रों से मिली है. आने वाले दो से तीन सप्ताह से यह अस्पताल चरणबद्ध तरीके से शुरु किए जाएंगे.
यहां बता दे कि कोरोना के बढते प्रकोप को देखते हुए जिले में बेड की कमी महसूस हो रही है. अमरावती शहर में सर्वाधिक सुविधाएं होने पर भी संपूर्ण जिले सहित जिले के बाहरी शहरों से भी उपचार के लिए मरीज आने से यहां पर बेड की कमी महसूस हो रही है.हाल की घडी में बेड उपलब्ध होने पर भी कोरोना का कहर बढने के बाद बेड की कमी न हो इसलिए ग्रामीण इलाकों में विविध तहसीलों में मरीजों को समय पर बेड उपलब्ध कराने हेतु प्रशासन की ओर से तैयारियां आरंभ कर दी गई है. यहां पर सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम भी क्रियान्वित किया जाएगा. हाल की स्थिति में संपूर्ण जिले के ग्रामीण इलाकों के मरीज सर्वोपचार अस्पताल में भर्ती हो रहे है. इसलिए तहसील स्तर पर 100 बेड का कोविड अस्पताल बनने पर सामान्य अस्पताल का बोझ हलका होगा.

  • दो से तीन सप्ताह का समय

तहसील स्तर पर कोविड अस्पताल शुरु करने के लिए दो से तीन सप्ताह का समय लग सकता है. कोविड अस्पताल हेतु परतवाडा, अंजनगांव, वरुड, धामणगांव रेल्वे व तिवसा की जगह निर्धारित की गई है.

  • तीसरी लहर में होगा लाभ

केंद्र सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावनाओं को स्पष्ट कर दिया है. कोरोना की तीसरी लहर में तहसील स्तर पर बनाए जाने वाले 100 बेड के कोविड अस्पताल का अवश्य लाभ होने की जानकारी मेडिकल विशेषज्ञों ने दी है.

Related Articles

Back to top button