अमरावतीमुख्य समाचार

“अब, नो डाउट” अमरावती में बनेगा सरकारी मेडिकल कॉलेज

  • पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने दी जानकारी

  • मेडिकल कॉलेज को लेकर कैबिनेट में हुई महत्वपूर्ण चर्चा

अमरावती/दि.२३ -अमरावती में सरकारी मेडिकल कॉलेज बनाने की दृष्टि से शनिवार को सकारात्मक चर्चा कैबिनेट की बैठक में हुई. इस बैठक में निधि सहित आवश्यक सुविधाओं को लेकर चर्चा की गई. जिसके चलते अब सरकारी मेडिकल कॉलेज बनाने की दिशा में सरकार ने कदम बढ़ा लिया है. इसीलिए अब नो डाउट अमरावती में ही सरकारी मेडिकल कॉलेज बनेगा, उक्ताशय की जानकारी राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने दी.
पालकमंत्री ठाकुर ने सरकारी मेडिकल कॉलेज को लेकर आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजित पवार व वैद्यकीय शिक्षा मंत्री अमित देशमुख के साथ चर्चा की.
इस संबंध में इससे पूर्व भी निवेदन दिया जा चुका था. महाविद्यालय कृति समिति की ओर से सरकारी मेडिकल को लेकर लगातार पत्राचार किया जा रहा है. कृति समिति के सदस्यों ने पालकमंत्री से इससे पूर्व भी चर्चा की है. आज हुई कैबिनेट की बैठक में सरकारी मेडिकल कॉलेज के मुद्दे को फिर से उठाया गया. जिस पर सकारात्मक चर्चा हुई. इसीलिए अमरावती में सरकारी मेडिकल कॉलेज स्थापना की गतिविधियां अब तेज होने लगी है.
पालकमंत्री ठाकुर ने कहा कि सरकारी मेडिकल स्थापना को लेकर सरकार पूरी तरह से सकारात्मक है. इसके लिए आवश्यक निधि और अन्य बातों को पूरा करने की गतिविधियां तेज कर दी गई है. लिहाजा अब निश्चित तौर पर अमरावती में शासकीय मेडिकल कॉलेज बनेगा ही, इसीलिए अब कोई भी संदेह रखने की जरूरत नहीं है.
बीते अर्थ संकल्पीय अधिवेशन में सातारा, अलिबाग, नंदुरबार व अमरावती इन चार जिलों में मेडिकल कॉलेज मंजूर किया गया है. अमरावती जिला संभागीय मुख्यालय है. जिले का मेलघाट व कुपोषणग्रस्त आदिवासी बहुल क्षेत्र बालमृत्यु व माता मृत्युदर से घिरा हुआ है. अनेकों उपचार के लिए नागपुर जाना पड़ता है. इसीलिए यहां पर मेडिकल कॉलेज बनाने की आवश्यकता पर पालकमंत्री ने जोर दिया था.

Related Articles

Back to top button